बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशविधायकी के बाद अब वोटर लिस्ट से गायब हुआ Abdullah Azam Khan...

विधायकी के बाद अब वोटर लिस्ट से गायब हुआ Abdullah Azam Khan का नाम, अयोग्य ठहराए जाने के बाद की गई कार्रवाई

Date:

Related stories

Abdullah Azam Khan: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। अब्दुल्ला खान को एक तरफ जहां अपनी विधायकी गवानी पड़ी वहीं दूसरी तरह उन्हें एक और बड़ा झटका लगा है। अब वह अपने विधानसभा के वोटर भी नहीं रह गए हैं , इसलिए विधानसभा उपचुनाव में मतदान भी नहीं कर पाएंगे। बता दें कि शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा की तरफ से उन्हें अयोग्य घोषित किए जाने के बाद अब उनका नाम मतदाता सूची से भी गायब हो गया है। रामपुर विधानसभा से बीजेपी के विधायक आकाश सक्सेना ने निर्वाचक अधिकारी को नाम हटाने को लेकर पत्र लिखा था। इस पत्र का जवाब देते हुए शुक्रवार को निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने अपना फैसला सुनाया और कहा कि ईआरओ, रामपुर के द्वारा दिए हुए आदेश के मुताबिक अब्दुल्ला आजम खान का नाम वोटर लिस्ट से हटा दिया गया है।

ईआरओ रामपुर ने नाम हटाने का दिया आदेश

निर्वाचक अधिकारी ने अब्दुल्ला का नाम हटाए जाने के बाद कहा है कि ” जब कोई विधायक अयोग्य घोषित हो जाता है तो जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के अनुसार उसका नाम भी मतदाता सूची से तुरंत हटा दिया जाता है। यह नियम आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान पर भी लागू होता है। ऐसे में उनका नाम भी तुरंत हटा दिया गया है।”

ये भी पढ़ेंः बॉलीवुड की चर्चित अभिनेत्री Swara Bhasker ने सपा नेता से रचाई शादी, जानें कौन है Fahad Ahmad ?

आखिर क्यों गवानी पड़ी विधानसभा की सदस्यता

सपा के बड़े नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला खान को अपनी विधायकी इसलिए गवानी पड़ी क्योंकि 15 साल पुराने मामले में बाप और बेटे दोनों को दोषी पाया गया है। रामपुर की स्वार विधानसभा से विधायक अब्दुल्ला के साथ तीन साल में यह दूसरी बार है जब उनकी सदस्यता रद्द की गई है। बता दें कि आजम खान और अब्दुल्ला खान के ऊपर मुरादाबाद में एक सड़क जाम कर उपद्रव करने का आरोप लगा था। वहीं मुरादाबाद की कोर्ट ने अब्दुल्ला आजम को दो साल की सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ेंः UP News: गोरखपुर में कलश यात्रा के दौरान हाथी हुआ बेकाबू, कुचले जाने से तीन की मौत, दर्जनों हुए घायल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories