गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAtique Ahmed-Ashraf Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या, यूपी...

Atique Ahmed-Ashraf Ahmed: अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या, यूपी में धारा 144 लागू

Date:

Related stories

ट्रेन में चोटिल मिली थी महिला सिपाही, CJ ने देर रात अपने आवास पर सुनवाई कर UP सरकार और रेलवे से मांगा जवाब

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक चौंकाने वाली खबर सामेन आई है। मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर ने सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला सिपाही के साथ हुए दरिंदगी मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए इसकी सुनवाई की है।

Up News: प्रयागराज में बहन के साथ छेड़खानी के विरोध पर छात्र की पीट-पीटकर हत्या, मौके पर पुलिस बल तैनात

Up News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बीते दिन एक सनसनी वारदात सामने आई जब कथित रुप से छेड़खानी का विरोध कर रहे एक दसवीं के छात्र को पिट-पिटकर मौत के घाट उतार दिया गया।

Atiq Ahmed Chat: ‘आखिरी बार समझा रहा हूं…सबका हिसाब होगा’ अतीक की हत्या के बाद वायरल हुई Whatsapp चैट

माफिया अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। मौत के तीन दिन बाद उसकी एक कथित Whatsapp Chat सामने आई है।

Atiq Ahmed Shot Dead: अतीक-अशरफ की हत्या के बाद बड़ा फैसला, पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय तैयार करेगा SOP

अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद अब पत्रकारों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय की ओर से एसओपी तैयार किया जाएगा। केंद्र सरकार की ओर से यह कदम पत्रकारों को सुरक्षा देने के लिए उठाया जा रहा है।

Atique Ahmed की हत्या का क्या है ‘मिर्जापुर सीरीज’ से कनेक्शन, जानें ट्विटर पर क्यों कर रही ट्रेंड?

अतीक अहमद की हत्या के बाद से मिर्जापुर सीरीज के वीडियो और तस्वीरें काफी तेजी से वायरल हो रही है।
Atique Ahmed-Ashraf Ahmed: प्रयागराज से बड़ी खबर सामने आ रही है। अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। यह घटना प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के पास हुई है। जब पुलिस की टीम दोनों को जांच के लिए ले जा रही थी। इसी दौरान अचानक तीन-चार हमलावर आए और फायरिंग शुरू कर दी। घटना में दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

सीएम ने दिए उच्चस्तरीय जांच के आदेश

जानकारी के अनुसार अतीक अहमद को पुलिस की टीम मेडिकल के लिए ले जा रही थी। इसी दौरान हमला हुआ। हमले में अतीक और अशरफ दोनों की मौके पर ही मौत (Atique Ahmed-Ashraf Ahmed) हो गई। इसके तुरंत बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज की घटना का संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने तुरंत उच्च स्तरीय बैठक बुलाई और पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। मुख्यमंत्री ने मामले में तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग (न्यायिक जांच आयोग) के गठन के भी निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें: माफिया के लाडले Asad Ahmed को परिवार से मिट्टी तक नहीं हुई नसीब, बेटे को देखने के लिए तरसता रह गया Atique Ahmed, लेकिन…

पुलिस ने हमलावरों को दबोचा

सूत्रों की मानें तो जिस समय ये हमला हुआ उस समय दोनों को जांच के लिए ले जाया जा रहा था। घटना के बाद पुलिस ने दोनों के शवों को अपने कब्जे में ले लिया और मेडिकल कॉलेज में शव को रखवाया गया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने हमलावरों को मौके से पकड़ लिया है। फायरिंग में एक पुलिसकर्मी के भी घायल होने की सूचना है।

पुलिस आयुक्त का बयान

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया कि- ‘ प्राथमिक जानकारी के अनुसार तीन लोग मीडियाकर्मी बनकर आए, उन्होंने हमला किया। तीन लोगों को पकड़ा गया है जिनसे पूछताछ जारी है। उनके पास से कुछ असलहा बरामद हुआ है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की मौत के अलावा एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है। एक पत्रकार को भी चोट आई है।’

उमेशपाल हत्याकांड में साजिश रचने का था आरोप

गौर हो कि प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की बदमाशों ने हत्या कर दी थी। प्रयागराज में हुए राजूपाल हत्याकांड में उमेशपाल मुख्य गवाह थे। वहीं, अतीक अहमद पर इस हत्याकांड में साजिश रचने का आरोप था।

आज ही बेटे को दफनाया गया था

बता दें, आज यानी शनिवार सुबह ही अतीक अहमद के बेटे असद को प्रयागराज में दफनाया गया था। इससे पहले गुरुवार उत्तर प्रदेश के झांसी में यूपी एसटीएफ ने असद का एनकाउंटर कर दिया था। इसमें शूटर गुलाम को भी ढेर कर दिया गया था। असद पर पांच लाख रुपए का इनाम था।

Latest stories