शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशमाफिया के लाडले Asad Ahmed को परिवार से मिट्टी तक नहीं...

माफिया के लाडले Asad Ahmed को परिवार से मिट्टी तक नहीं हुई नसीब, बेटे को देखने के लिए तरसता रह गया Atique Ahmed, लेकिन…

Date:

Related stories

Patna News: 4 वर्षीय छात्र का शव मिलने से मची सनसनी, गुस्साई भीड़ ने स्कूल में लगाई आग; जानें प्रशासन का पक्ष

Patna News: बिहार की राजधानी पटना में आज सुबह की शुरूआत हिंसा के साथ हुई। दरअसल पटना के दीघा थाना अन्तर्गत एक निजी स्कूल के सामने 4 वर्षीय मासूम छात्र के शव की बरामदगी हुई जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने स्कूल को ही आग के हवाले कर दिया।

Asad Ahmed: माफिया अतीक अहमद के बेटे असद का एनकाउंटर यूपी एसटीएफ की टीम ने बीते 12 अप्रैल को किया था। ऐसे में आज उसका अंतिम संस्कार पूरे मुस्लिम रीति – रिवाज के तहत प्रयागराज में किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक असद को उसके गृह जनपद के ही एक कब्रिस्तान में दफनाया गया। सूत्रों के हवाले से ये कहा जा रहा था कि असद की मां शाइस्ता परवीन भी उसके अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आ सकती है लेकिन उनके न पहुंचने पर नाना, मौसा और बुआ ने उसका अंतिम संस्कार किया। इसमें अतीक अहमद के कुछ अन्य करीबी लोग भी नजर आए।

कड़ी सुरक्षा में उसको सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद

आज असद का अंतिम संस्कार किए जाने से पहले प्रयागराज की पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की व्यवस्था कर रखी थी। चप्पे – चप्पे पर पुलिस के जवान खड़े नजर आए। इसके साथ – साथ पुलिस ड्रोन के माध्यम से भी निगरानी कर रही थी। असद के कब्र के पास में उन्हीं लोगों को जाने की अनुमति थी जो माफिया अतीक के बहुत करीबी थे। मीडिया के लोगों को भी अंदर जाने का परमिशन नहीं था।

Also Read: GLA University: जीएलए बीटेक मैकेनिकल के विद्यार्थियों को टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स में मिला रोजगार का अवसर

दोनों के शव को लाया गया था प्रयागराज

झांसी में हुए एनकाउंटर में मारे जाने के बाद गुलाम और असद के शव को उनके रिश्तेदार प्रयागराज लेकर आए थे। जहां असद के शव को लेने उसके फूफा उस्मान पहुंचे हुए थे वहीं गुलाम के शव को लेने उसका साला गया हुआ था। माफिया अतीक के बेटे के शव को दफनाने के लिए पहले से ही तैयारी कर ली गई थी। रिश्तेदारों ने असद के शव को बिना घर ले आए कसारी मसारी कब्रिस्तान में उसको दफना दिया।

मां को भी नहीं नसीब हुआ बेटे के अंतिम संस्कार में शामिल होना

माफिया अतीक की बीबी और असद की मां शाइस्ता परवीन भी उमेश पाल हत्या कांड में नाम आने के बाद से फरार चल रही है। ऐसा माना जा रहा था कि वह अपने बेटे असद के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जरूर आएंगी लेकिन वह नहीं आई। माफिया अतीक ने भी बेटे असद के अंतिम में शामिल होने के लिए कोर्ट से गुहार लगाई थी लेकिन कोर्ट के शुरू होने से पहले ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इसे भी पढ़ेंःअयोध्या में बोले CM Eknath Shinde, कहा- ‘महाराष्ट्र सरकार के यहां आने से कुछ लोगों को दर्द हुआ है’

 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories