गुरूवार, मई 16, 2024
होमएजुकेशन & करिअरGLA University: जीएलए बीटेक मैकेनिकल के विद्यार्थियों को टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स में...

GLA University: जीएलए बीटेक मैकेनिकल के विद्यार्थियों को टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स में मिला रोजगार का अवसर

Date:

Related stories

GLA University ने पतंजलि यूनिवर्सिटी और रिसर्च फाउंडेशन के साथ किया करार

GLA University: आज विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने...

GLA University: जीएलए के कुलपति और CEO ने किया विज्ञान बस का शुभारंभ

GLA University: नवोन्मेश और तकनीकी शिक्षा ही रोजगार के...

GLA University: जीएलए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 7 विद्यार्थी यूनो मिंडा में हुए चयनित

GLA University: ऑटोमोबाइल कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरिंग एवं अंतर्राष्ट्रीय ग्रिड में...

GLA University: मथुरा। कोर इंजीनियरिंग कौशल, विशेषज्ञता और तकनीकी क्षमताओं के साथ अपने ग्राहकों के लिए एकीकृत सेवा मॉडल के रूप में काम करने वाली कंपनी टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स ने जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के बीटेक मेकेनिकल के 12 विद्यार्थियों को रोजगार दिया। बेहतर पैकेज और कोर कंपनी में रोजगार पाकर विद्यार्थी उत्साहित हैं। दिग्गज कंपनी टाटा कंसल्टिंग इंजीनियर्स ने बीते दिनों जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में कैंपस प्लेसमेंट कर बीटेक मैकेनिकल के विद्यार्थियों को बेहतर पैकेज पर रोजगार का अवसर प्रदान किया है। इससे पूर्व कंपनी पदाधिकारियों ने मैकेनिकल के विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा और साक्षात्कार लिया। दोनों परीक्षाओं में विद्यार्थियों ने अपने ज्ञान और कौशल का बेहतर प्रदर्शन किया।

विद्यार्थी काफी उत्साहित दिखे

इसके बाद कंपनी पदाधिकारियों ने 12 चयनित विद्यार्थी अंकित सिंह, निखिल शर्मा, नेहा यादव, शिवम शर्मा, सार्थक शुक्ला, निखिल उपाध्याय, शशांक शेखर, निधि पाठक, सोहम त्यागी, आदित्य कुमार, अनुज यादव एवं सौरभ दुबे की सूची जारी की। चयनित सूची में नाम देखकर विद्यार्थी काफी उत्साहित दिखे। चयनित छात्रा निधि पाठक ने बताया कि मैकेनिकल इंजीनियरिंग में विद्यार्थियों को श्रेष्ठ बनाने के लिए तकनीकी ज्ञान हेतु आधुनिक प्रयोगशालाओं को प्रयोगात्मक ज्ञान मिलता है। विभाग की लैबें रिसर्च के लिए एक आधुनिक जगह है। शांत माहौल और हरित वातावरण में यहां विद्यार्थी शिक्षकों के सहयोग से कई पेटेंट पब्लिश से लेकर ग्रांट करा चुके हैं। इनोवेशन के क्षेत्र में विद्यार्थियों द्वारा नए आईडिया सुझाने के लिए इंक्यूबेशन सेंटर और न्यूजेन आइईडीसी के माध्यम से आईडिया को पेटेंट में परिवर्तित करने का सुगम कार्य किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ेंःअयोध्या में बोले CM Eknath Shinde, कहा- ‘महाराष्ट्र सरकार के यहां आने से कुछ लोगों को दर्द हुआ है’

ये लोग रहे मौजूद

विभागाध्यक्ष प्रो. पीयूश सिंघल ने बताया कि औद्योगिक कौशल आधारित प्रयोगात्मक शिक्षा, स्मार्ट मैन्युफैक्चरिंग एवं थ्रीडी प्रिटिंग आदि प्रयोगशालाओं में विद्यार्थियों को पूर्णतया अध्ययन कराकर अनुसंधान की ओर अग्रसर किया जाता है। यही कारण है कि बेहतर तकनीकी शिक्षा हासिल होने के कारण ही विद्यार्थियों को दिग्गज कंपनियों में रोजगार के अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विद्यार्थी को अपने लक्ष्य फोकस कर आगे बढ़ने की आवयकता है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट काॅरपोरेट रिलेान दीपक कुमार ने बताया कि मैकेनिकल विभाग के विद्यार्थियों ने कंपनी पदाधिकारियों के सामने तकनीकी शिक्षा का बेहतर प्रदर्शन किया है। कंपनी पदाधिकारियों ने इसकी सराहना की है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी तैयार रहें और भी कंपनियां विद्यार्थियों को रोजगार देने के लिए कैंपस प्लेसमेंट आयोजित करेंगी। इस अवसर पर विभाग के असिस्टेंट प्रो. ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट एडवाइजर विकास शर्मा द्वारा उचित मार्गदर्शन किया गया।

Anjali Wala
Anjali Walahttp://www.dnpindiahindi.in
अंजलि वाला पिछले कुछ सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Latest stories