गुरूवार, मई 2, 2024
होमएजुकेशन & करिअरGLA University: जीएलए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 7 विद्यार्थी यूनो मिंडा में हुए...

GLA University: जीएलए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 7 विद्यार्थी यूनो मिंडा में हुए चयनित

Date:

Related stories

GLA University ने पतंजलि यूनिवर्सिटी और रिसर्च फाउंडेशन के साथ किया करार

GLA University: आज विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा प्रदान करने...

GLA University: जीएलए के कुलपति और CEO ने किया विज्ञान बस का शुभारंभ

GLA University: नवोन्मेश और तकनीकी शिक्षा ही रोजगार के...

GLA University में नामी उद्यमियों ने विद्यार्थियों को बताए उद्यमिता के गुर

शाम के शुरूआती सत्र में प्रथम वक्ता मनी माॅनिटर्स के संस्थापक सुशांत बिंदल ने बताया कि आईडिया के लिए फण्ड जरुरी नहीं है। इसके लिए लोगों को अपने कम्फर्ट जोन से बहार निकल कर अपने डर को हराना चाहिए तभी व्यक्ति सफल हो सकता है।

GLA University: ऑटोमोबाइल कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरिंग एवं अंतर्राष्ट्रीय ग्रिड में अपनी छाप बनाते हुए, यूनो मिंडा मूल रूप से उपकरण निर्माताओं यानि प्रोप्राइटरी ऑटोमोटिव सॉल्यूशंस की एक अग्रणी श्रेणी सप्लायर के रूप में आगे बढ़ रहा है। यूनो मिंडा एक ऐसी कंपनी है जो अक्सर मैकेनिकल और ऑटोमोबाइल इंजीनियर्स अपनी ड्रीम जॉब और ड्रीम कंपनी के रूप में देखते हैं।

जीएलए मैकेनिकल इंजीनियरिंग के 7 विद्यार्थी हुए चयनित

जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के 7 विद्यार्थी यूनो मिंडा जैसी ड्रीम कंपनी में प्लेसमेंट प्राप्त कर अपनी इस उपलब्धि से काफी उत्साहित हैं। चयनित विद्यार्थी निपुण सोलंकी, प्रिंस चैधरी, रचित उपाध्याय, शाहरूख खान, सूर्यांश पटेल और अदिति उप्रति हैं।
चयनित छात्रा अदिति उप्रति ने कहा कि उत्कृश्ट शिक्षा से लेकर रोजगार का पर्याय बना जीएलए विश्वविद्यालय विद्यार्थियों के हित के लिए सर्वोपरि है। मुझे शिक्षा के दौरान क्लास रूम की पढ़ाई के अलावा खेलकूद से लेकर अनुसंधान, आधुनिक लैब्स में बेहतर टेªनिंग, ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में रचनात्मक शिक्षा के साथ-साथ रोजगार परक बनने का ज्ञान भी हासिल हुआ। ऐसी ही बेहतर और रचनात्मक शिक्षा विश्वविद्यालय अपने प्रत्येक विद्यार्थी को प्रदान करता है। यही कारण है कि किसी भी विद्यार्थी को ड्रीम जाॅब्स पाने के लिए टेस्ट और साक्षात्कार के दौरान अधिक कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़ता है। इस प्रतिस्पर्धा के दौर में जीएलए विश्वविद्यालय से स्पर्धा निकल कर ड्रीम कंपनियों में रोजगार पाने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

यूनो मिंडा के पदाधिकारियों ने की तारीफ


यूनो मिंडा के पदाधिकारियों ने बताया कि विद्यार्थियों से कैंपस रिकू्रटमेंट के दौरान जो भी प्रश्न किए गए उनके आसानी से विद्यार्थियों ने जवाब दिए। उन्होंने बताया कि जीएलए के विद्यार्थियों द्वारा किए गए श्रेष्ठ प्रदर्श से लगा कि विश्वविद्यालय में श्रेष्ठ शिक्षक शिक्षा प्रदान करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।
विभागाध्यक्ष प्रो. पीयूश सिंघल ने बताया कि अगर हम जीएलए विश्वविद्यालय के मैकेनिकल इंजीनियरिंग के प्लेसमेंट रिकॉर्ड देखें तो यहां के विद्यार्थियों का चयन – यूनो मिंडा, जेएस डब्लू, बीकेटी, सुपरटेक, इयूलर, अड़ानी गु्रप, एफकाॅन, टीसीई, वीका गु्रप जैसी बड़ी एवं नामी कंपनी में हुआ है। यह विश्वविद्यालय एवं छात्र दोनों के लिए गर्व की बात है, जीएलए विश्वविद्यालय में उद्योग प्रासंगिक पाठ्यक्रम के साथ ही छात्रों को बुनियादी ढांचे और अकादमिक माहौल प्रदान किया जाता है। विभाग के ट्रेनिंग प्लेसमेंट एडवाइजर विकास शर्मा ने बताया कि शत-प्रतिशत छात्रों के चयन के लिए विश्वविद्यालय कंपनियों के संपर्क में है।

ये भी पढ़ें: Apple के सबसे मंहगे फोन iPhone 14 Pro Max को मात्र 70000 में खरीदने का बेहतरीन मौका, यहां से करें बुक


ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग डिप्टी जनरल मैनेजर काॅरपोरेट रिलेषन राहुल सिंह ने बताया कि युवाओं में बढ़ती बेरोजगारी न केवल महत्वाकांक्षी स्नातकों के लिए बल्कि देश के लिए भी बड़ी चिंता का विषय है, ऐसे समय में छात्रों को विश्व स्तर के संगठनों और महान वर्गों में नौकरी के अवसर प्राप्त होना एक बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी। रोजगार का यह सिलसिला जीएलए के छात्रों के लिए चलता ही रहेगा। क्योंकि एक से बढ़कर एक कंपनी रोजगार के देने के लिए कैंपस प्लेसमेंट करेंगी।

ये भी पढेंः Adani-Hindenburg case में आज Supreme Court करेगा सुनवाई, पैनल में शामिल हैं ये खास..

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories