शुक्रवार, जुलाई 26, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी तेज, हजारों साधु-संतो तक पहुंचा...

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारी तेज, हजारों साधु-संतो तक पहुंचा निमंत्रण पत्र; जानें क्या है ट्रस्ट की तैयारी

Date:

Related stories

UP News: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, अभ्यर्थियों को मिलेगी फ्री बस सेवा; जानें कब होगा एग्जाम?

UP News: यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है। यूपी सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक सर्कुलर के अनुसार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त को राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित की जाएगी।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Sonu Sood: कांवड़ यात्रा ‘नेमप्लेट’ वाले फैसले पर तंज कस फंसे सोनू सूद, ट्रोलिंग के बाद जारी की सफाई; जानें क्या कहा?

Sonu Sood: सावन का पवित्र महीना 22 जुलाई से प्रारंभ होगा, हालाकि इसको लेकर चर्चाओं का दौर बीते कुछ दिन पहले से ही शुरू हो गया है। आधुनिक युग के सबसे व्यस्त प्लेटफॉर्म सोशल मीडिया पर सावन में निकलने वाले कांवड़ यात्रा को लेकर भी खूब चर्चाएं हैं।

UP News: NCR के तर्ज पर SCR का गठन, जानें कैसे योगी सरकार बदलेगी Lucknow, Raebareli समेत अन्य जिलों की तस्वीर?

UP News: देश की राजधानी दिल्ली के निकटवर्ती क्षेत्रों को नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) कहा जाता है। इसमें नोएडा, गुड़गांव व गाजियाबाद के विभिन्न हिस्सें आते हैं। NCR क्षेत्रों की चमक-धमक अन्य इलाकों से हट कर होती है और यहां की चका-चौंध लोगों को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करती है।

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को ‘रामलला’ के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर तैयारियां जोरो पर हैं। इस कार्यक्रम को लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पूरी तरह से सतर्क है और कार्यक्रम के भव्य आयोजन हेतु तैयारियां कर रहा है। खबर है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए देशभर से 4000 साधु-संतो को निमंत्रण भेजने की शुरुआत भी हो गई है। इसके तहत ट्रस्ट की ओर से आमंत्रित किए जा रहे साधु-संतों से अपील की जा रही है कि लंबे संघर्ष के बाद राममंदिर निर्माण का कार्य प्रगति पर है। अतः राम मंदिर ट्रस्ट की प्रबल इच्छा है कि सभी सम्मानित साधु-संत अयोध्या में 22 जनवरी को उपस्थित रहकर इस महान अवसर के साक्षी बनें। ट्रस्ट की ओर से संघ व विहिप के कार्यकर्ता भी संतों से मुलाकात कर उन्हें आमंत्रण देने का काम कर रहे हैं।

पीटीआई ने दी जानकारी

भारतीय समाचार एजेंसी पीटीआई ने राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा साधु-संतों को निमंत्रण पत्र भेजने की जानकारी सामने लाई है। पीटीआई की ओर से लिखा गया कि “अयोध्या में ‘रामलला’ के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए निमंत्रण पत्र बांटने का सिलसिला शुरू हो गया है। अयोध्या राम मंदिर अभिषेक समारोह 22 जनवरी 2024 को होने वाला है।”

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर यूपी शासन भी पूरी तरह से सजग है और सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम करने में ट्रस्ट की मदद कर रहा है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से सभी संतों से अपील की गई है कि वे 21 जनवरी के पूर्व ही अयोध्या पहुंच जाएं व 23 जनवरी तक अयोध्या में रुकें। दावा किया जा रहा है कि यूपी के अयोध्या में आयोजित होने वाला ये प्राण प्रतिष्ठा समारोह अयोध्या को एक नई ऊंचाई प्रदान करेगा।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार है ट्रस्ट

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहा है। ट्रस्ट की ओर से देश के आम नागरिकों से अपील की गई है कि वे इस दिन अपने घरों पर धार्मिक अनुष्ठान के साथ दिवाली मनाएं व प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण टीवी और एलईडी के माध्यम से देखें। इसके साथ ही आमंत्रित किए जा रहे साधु-संतो को भी जानकारी दी गई है कि उन्हें सुबह 11 बजे राम जन्म भूमि परिसर में प्रवेश दिया जाएगा और 3 घंटे तक वह परिसर में मौजूद रह सकेंगे।

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए ट्रस्ट द्वारा पीएम मोदी को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व सरसंघचालक मोहन भागवत के उपस्थित रहने की खबर भी है। ट्रस्ट का कहना है कि इन सभी गणमान्य अतिथियों के उपस्थिति से कार्यक्रम की रौनक और भी बढ़ेगी और प्राण प्रतिष्ठा समारोह की भव्यता देखने लायक होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories