शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAzam Khan: आजम खान के साथ उनकी मुंहबोली बेटी पर आयकर विभाग...

Azam Khan: आजम खान के साथ उनकी मुंहबोली बेटी पर आयकर विभाग की कार्रवाई, जानें कौन हैं एकता कौशिक

Date:

Related stories

Azam Khan की सजा पर भावुक हुए शिवपाल और कही बड़ी बात, अखिलेश ने इसे बताया सियासी साजिश

Azam Khan: सपा के कद्दावर नेता आजम खान को बीते दिन रामरपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में दोषी करार देते हुए 7 साल की सजा सुनाई। इसको लेकर तमाम राजनीतिक दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं।

Azam Khan को बड़ा झटका, इस मामले में दोषी पाए जाने पर मिली 7 साल की सजा; पत्‍नी व बेटे समेत जाएंगे जेल

Azam Khan: उत्तर प्रदेश के कद्दवार सपा नेता आजम खान को आज कोर्ट से बड़ा झटका मिला है। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र से जुड़े एक मामले में उन्हें दोषी करार देते हुए कोर्ट ने उन्हें 7 साल की सजा सुनाई है।

पूर्व मंत्री Azam Khan पर लगातार कस रहा IT टीम का शिकंजा, कई स्थानों पर छापेमारी के साथ करीबियों पर भी कारवाई

Azam Khan IT Raid: यूपी सरकार के पू‌र्व कैबिनेट मंत्री व जौहर ट्रस्ट के संस्थापक मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं। इस क्रम में बता दें कि आजम खान पर आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। आयकर विभाग की टीम ये कार्यवाही जौहर ट्रस्ट के चंदे से जुड़े गड़बड़ी वाले मामले में कर रही है।

Azam Khan: उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में एक मजबूत अल्पसंख्यक नेता के रुप में अपनी पहचान बना चुके आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं। बीते सप्ताह समाजवादी पार्टी के इस कद्दावर नेता पर आयकर विभाग की रेड पड़ी थी। खबरों की मानें तो इस दौरान आयकर विभाग को आजम खान व उनके संस्था पर लगभग 800 करोड़ रुपये से अधिक की टैक्स चोरी का संदेह है।

इस मामले में आजम खान (Azam Khan) के रामपुर आवास से लेकर यूपी के कई जगहों पर आयकर विभाग की कार्रवाई देखने को मिली थी। इसमें सहारनपुर से लेकर गाजियाबाद और मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी कार्रवाई की खबर है। इस संबंध में आजम के कई करीबियों पर भी आयकर विभाग ने शिकंजा कसा और उनके आवास पर भी छापेमारी की गई। इसमें गाजियाबाद की रहने वाली एकता कौशिक के आवास पर भी आयकर विभाग की टीम पहुंची। एकता कौशिक को लेकर अब खूब खबरे बन रही हैं। अब आइये आपको बताते हैं कि आखिर कौन हैं ये एकता कौशिक और आजम खान से इनका क्या संबंध है।

एकता कौशिक और आजम खान का रिश्ता

दावा किया जाता है कि एकता कौशिक और आजम खान (Azam Khan) का रिश्ता बाप-बेटी की तरह है। आजम खान पहले भी एकता कौशिक को अपनी मुंहबोली बेटी बता चुके हैं और साथ ही अपने बिमार रहने के दौरान एकता द्वारा किए उनके सेवा का जिक्र भी आजम कर चुके हैं। कहा जाता है कि एकता कौशिक, आजम खान के बेटे अदीब खान की दोस्त हैं और उन्हीं के माध्यम से उनका परिचय आजम खान से हुआ। इसके बाद से धीरे-धीरे इनकी नजदीकियां बढ़ने लगीं और आजम उन्हें अपनी बेटी की तरह मानने लगे। अब इस संबंध में जब एकता के उपर भी आयकर विभाग की कार्यवाही हुई है तब उनका नाम खूब चर्चों में आया है।

एकता कौशिक का परिचय

दरअसल एकता, परितोष शर्मा की बहू हैं। परितोष शर्मा का परिचय ये है कि वो गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के पूर्व अभियंता रह चुके हैं और इसके साथ ही वो राजनीतिक दल कांग्रेस के करीबी माने जाते हैं। इन्होंने 2009 में अपनी नौकरी को छोड़ने का ऐलान करते हुए वीआरएस लिया था और फिर रियल एस्टेट का कारोबार करने लगे। दावा ये भी किया जाता है कि यूपी में सपा की सरकार आने के बाद से इनके व्यवसाय में खूब इजाफा दर्ज किया गया था।

अब इस संबंध में आजम खान के साथ एकता कौशिक पर हुई आयकर की कार्रवाई को भी इसी क्रम में दोनों से जोड़कर देखा जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories