रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशलगातार बढ़ रहीं Azam Khan की मुश्किलें, आज फिर जारी है IT...

लगातार बढ़ रहीं Azam Khan की मुश्किलें, आज फिर जारी है IT टीम की छापेमारी, जौहर ट्रस्ट के लेन-देन में गड़बड़ी का है आरोप

Date:

Related stories

Azam Khan IT Raid: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और यूपी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती नजर आ रही हैं। बता दें कि आजम खान (Azam Khan) के आवास पर बीते दिन बुधवार को आयकर विभाग (Income Tax) की टीम ने छापेमारी की थी। जौहर ट्रस्ट के हिसाब में गड़बड़ी के आरोप में आईटी टीम की कार्यवाही हो रही है। इसका क्रम आज भी जारी है और खबर है कि आईटी टीम की ये छापेमारी पिछले 26 घंटों से लगातार चल रही है।

खबरों की माने तो आयकर विभाग की टीम को इस दौरान ज्वैलरी व अन्य कुछ सामान मिले हैं। हालाकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की जा सकती है। आयकर विभाग की टीम ने आजम खान के आवास पर किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं दी है।

बीते दिन शुरु हुई थी आईटी टीम की कार्यवाही

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री आजम खान के आवास पर बीते दिन यानी बुधवार को आईटी टीम ने सुबह ही छापेमारी कर दी। इस दौरान आयकर टीम के साथ रामपुर की स्थानिय पुलिस भी पहुंची जिसे उनके घर के बाहर तैनात किया गया है। वहीं इसके अलावा एसएसबी के जवानों की भी तैनाती की गई है। बता दें कि मोहम्मद आजम खान जौहर ट्रस्ट के संस्थापक व उसके अध्यक्ष भी हैं। आजम खान के इस जौहर ट्रस्ट को सपा सरकार के दौरान चंदे के रुप में खूब धन मिले थे। वहीं नेटबंदी वाले काल में भी इस ट्रस्ट को 2222.50 लाख रुपये चंदे के रुप में मिले थे। इसी चंदे और कुछ संदिग्ध लेन-देन को लेकर आजम खान पर आयकर विभाग की कार्यवाही जारी है।

इस कारण से भी आजम खान पर शिकंजा कस रहा आयकर विभाग

बता दें कि रामपुर से पूर्व सांसद व 10 बार उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे आजम खान के जौहर ट्रस्ट में हेर-फेर को लेकर आयकर विभाग की कार्यवाही जारी है। इसके अतिरिक्त आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातिमा और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के आयकर हलफनामों को लेकर भी आयकर टीम फिर एक बार जांच कर रही है। बता दें कि इससे पहले भी आजम व उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के आयकर हलफनामे में गड़बड़ी मिल चुकी है। वहीं उनकी पत्नी तजीन फातिमा के बैंक अकाउंट से भी संदिग्ध लेन-देन की बात कही जा रही है। इन सब के अलावा आजम के जौहर ट्रस्ट को मिलने वाला चंदा भी आयकर टीम के कार्यवाही की एक प्रमुख वजह है। इन सभी मामलों को लेकर आयकर विभाग की छापेमारी लगातार जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories