शनिवार, मई 11, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशAzam Khan के 30 ठिकानों पर ED और इनकम टैक्स की रेड,...

Azam Khan के 30 ठिकानों पर ED और इनकम टैक्स की रेड, जौहर यूनिवर्सिटी से जुड़ा है मामला

Date:

Related stories

Mother’s Day 2024: मां का दिल छू लेंगे ये टॉप 10 कोट्स

Mother's Day 2024: दुनियांभर में लोग हर साल मई...

Gujarat Board 10th Result 2024: GSEB ने जारी किए कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम, जानें कैसे चेक करें रीजल्ट

Gujarat Board 10th Result 2024: गुजरात सेकेंडरी एण्ड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB) ने राज्य में कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं।

Azam Khan: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मंत्री आजम खान के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स और प्रवर्तन निदेशालय की रेड पड़ी है। इस छापेमारी को उत्तर प्रदेश के कई जिले में अंजाम दिया जा रहा है, जहां सुबह से ही तलाशी ली जा रही है। समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी लखनऊ, मेरठ, रामपुर और गाजियाबाद समेत आजम खान के 30 ठिकानों पर चल रही है। सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश में भी आजम खान के ठिकानों पर छापेमारी हो रही है।

अल जौहर ट्रस्ट पर भी है IT की नजर

इसके अलावा आजम खान के अल जौहर ट्रस्ट पर भी आईटी की नजर है। रामपुर में एक बड़ी आईटी टीम द्वारा तलाशी ली जा रही है। आजम खान के ठिकानों पर बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। हालांकि, अभी तक आयकर विभाग की ओर से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। आयकर विभाग की कई टीमें अलग अलग जगहों पर छापेमारी में जुटी हैं।

कम नहीं हो रही आजम खान की मुसीबतें

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। आजम खान को हेट स्पीच के मामले में सजा भी सुनाई जा चुकी है। इसके चलते उनकी विधानसभा सदस्यता भी रद्द हो गई थी। इसके अलावा आजम खान की रामपुर में मौलाना अली जौहर नाम की यूनिवर्सिटी भी जांच एजेंसियों के रडार पर है। इसी यूनिवर्सिटी को मौलाना मुहम्मद अली जौहर ट्रस्ट संचालित करता है। आरोप है कि आजम खान ने जौहर यूनिवर्सिटी को बनाने के लिए तमाम जमीन अधिग्रहण की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories