Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश CM Yogi Row: ‘दलितों और कमजोरों के हकों पर डाका डालने वाले...

CM Yogi Row: ‘दलितों और कमजोरों के हकों पर डाका डालने वाले जाति-जाति चिल्लाते हैं’, जानें CM Yogi ने क्यों दिया ये जबाव

0

CM Yogi Row: इस समय यूपी में विधानमंडल बजट सत्र चल रहा है। सीएम योगी और पूर्व सीएम तथा नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के बीच राज्यपाल के अभिभाषण और उसके धन्यवाद प्रस्ताव पर हो रही बहस से शुरु हुआ वार-पलटवार का दौर आज बजट सत्र के 9वें दिन भी बदस्तूर जारी रहा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव के द्वारा कल सदन में उठाए गए सवालों के जबाव में आज एक बार फिर सीएम योगी ने जबाव देते हुए सपा प्रमुख के सदन में उस समय गैरहाजिर रहने पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘कुछ लोग भाग जाते हैं’।

जानें सीएम योगी क्या बोले आज जबाव में

कल मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश ने एक बार सीएम योगी को निशाने पर लेते हुए कहा था कि उन्हें अपने आर्थिक सलाहकार बदल लेना चाहिए। जिसके जबाव में सीएम ने सीएजी की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि जो हमें सलाहकार बदलने की सलाह दे रहे हैं वो वही लोग हैं जिन्होंने गोमती रिवरफ्रंट पर अकेले म्यूजिकल फाउंटेन निर्माण में ही 49 करोड़ का खर्चा दिखा दिया। 175 डॉक्टर्स के गलत वेतन निर्धारण में ही सरकार को करोड़ों का चूना लगा दिया और तो और प्रयागराज विकास प्राधिकरण गैर जरुरी फ्लैटों का निर्माण कर 190 करोड़ के सरकारी धन का नुकसान किया।

ये भी पढ़े:Delhi Liquor Scam: सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली सिसोदिया को राहत, CJI बोले- जमानत के लिए हाईकोर्ट जाएं

डाका डालने वाले जाति-जाति चिल्लाते हैं

सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा कि दलितों, गरीबों और कमजोरों के हकों पर डाका डालने वाले जाति-जाति चिल्लाते हैं। 2016-17 में अनुसूचित जाति तथा जनजाति के बच्चों का वजीफा रोक दिया था। जिसे हमारी सरकार ने आकर दोबारा चालू किया।

सपा प्रमुख की गैरहाजिरी पर तंज

सपा प्रमुख के सदन में मौजूद न होने पर सीएम योगी ने तंज कसते हुए कहा कि हर समस्या के दो समाधान होते हैं, भाग लो या भाग लो। नेता प्रतिपक्ष की खाली सीट बता रही है कि वह भाग गए हैं। उन्होंने कहा कि कल शायद नेता प्रतिपक्ष को विश्वास हो ही गया कि राज्य में निवेश आया है जबकि 2017 से पहले प्रस्ताव आते ही नहीं थे। कल नेता प्रतिपक्ष बोले कि यूपी निचले पायदान पर है, उनको सुनकर ऐसा लग रहा था मानो बहुत खुशी हो रही हो।

वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया का तंज कसा

योगी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट पर अखिलेश द्वारा निशाना साधने पर जबाव देते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज इस योजना का जहां दुनियाभर में नाम है। वहीं इस योजना का बड़ा लाभ राज्य को मिल रहा है। लेकिन नेता प्रतिपक्ष के जमाने ऐसा कोई जिला नहीं था जहां वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया योजना न चल रही हो। कहीं भूमि माफिया, कहीं पशु माफिया तो कहीं राशन माफिया अपना दबदबा बनाए था।

ये भी पढ़े:Delhi Liquor Scame: CBI को मिला Sisodia को CCTV निगरानी में रखने का कोर्ट से आदेश, पत्नी और वकील से रोज मिलने की इजाजत

Exit mobile version