बुधवार, मई 8, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGeneral Election 2024: इस रणनीति के सहारे यूपी में मिशन80 की चुनौती साधेगी...

General Election 2024: इस रणनीति के सहारे यूपी में मिशन80 की चुनौती साधेगी बीजेपी, राष्ट्रीय महासचिव ने की मंथन बैठक

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

General Election 2024: उत्तर प्रदेश में भाजपा नेअगले वर्ष होने जा रहे लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी रणनीति को अभी से धार देना शुरु कर दिया है। इसके लिए पिछले महीने ही यूपी दौरे पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आए थे और उन्होंने सीएम योगी के साथ यूपी के पूर्वांचल में गाजीपुर से एक जनसभा कर इस बार मिशन 80 का लक्ष्य तय किया था। इसी सिलसिले में कल राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल पहली बार कोई बड़ी बैठक करने लखनऊ पंहुच गए। जहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

जानें क्या है भाजपा का मिशन80

आपको बता दें भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मिशन के लिए यूपी में मिशन 80 का टार्गेट तय किया है। जिसके मुताबिक पार्टी राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों को जीतना चाहती है। इसी लक्ष्य को पाने के लिए पार्टी ने अपनी रणनीति को धार देना शुरु कर दिया है। इसी सिलसिले में आज गुरुवार को राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल ने लखनऊ में एक मंथन बैठक की। जिसमें उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में हारी गई उन 14 सीटों पर मंथन किया। इनमें से 12 सीटों को भाजपा लोकसभा चुनाव 2014 में जीत चुकी थी लेकिन पिछले चुनावों में इन्हें हार चुकी थी। अब भाजपा इन्हीं सब सीटों को जीतने की नए सिरे से रणनीति बनाकर मिशन 80 पूरा करना चाहती है। यूपी की इन 14 सीटों के साथ ही भाजपा ने देश की कुल 160 सीटों को इसी रणनीति के तहत अपने लक्ष्य पर रखा है। जिन्हें वह नहीं जीत सकी थी।

ये भी पढ़े:Umesh Pal Murder Case में माफिया अतीक की बीवी फरार, जानें क्या है प्रशासन का बुलडोजर

जानें क्या है भाजपा की रणनीति

भाजपा ने मिशन 80 और देश की 160 हारी हुई सीटों को आगामी चुनावों में जीतने के लिए एक लोकसभा संयोजन कमेटी बना दी है। इस कमेटी में सुनील बंसल सहित सदस्यों की संख्या 5 होगी। वहीं दूसरी ओर पार्टी ने केंद्रीय मंत्रियों के साथ-साथ प्रदेश के पदाधिकारियों का भी एक क्लस्टर तैयार किया है। आज की मंथन बैठक में राष्ट्रीय महासचिव एक रुपरेखा तैयार की जिसके मुताबिक तय किया गया कि मिशन 80 के तहत प्रदेश में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम नरेंद्र मोदी तथा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की कहां-कहां रैलियां आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही इनके प्रवास कार्यक्रम भी जल्द तय कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़े: CM Yogi Row: ‘दलितों और कमजोरों के हकों पर डाका डालने वाले जाति-जाति चिल्लाते हैं’, जानें

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories