शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशGhaziabad News: ठगी के लिए जालसाजों ने लिया एक्स IPS अधिकारी का...

Ghaziabad News: ठगी के लिए जालसाजों ने लिया एक्स IPS अधिकारी का सहारा! सामने आया खौफनाफ AI Deepfake Video का मामला

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: नई-नई तकनीक आने के साथ ही साइबर अपराध में भी लगातार इजाफा हो रहा है। आपने कई तरह के साइबर अपराध के बारे में सुना होगा। मगर साइबर क्राइम का ताजा मामला आपको हिलाकर रख देगा। साइबर अपराधियों ने अपना शिकार करने के लिए रिटायर आईपीएस अधिकारी की मदद ली। जी हां, साइबर अपराध का ये अनोखा मामला सबको हैरान कर रहा है। एक रिटायर हो चुके पुलिस अधिकारी का एआई डीपफेक वीडियो बनाकर एक वरिष्ठ नागरिक से जमकर पैसे वसूले गए। आगे देखें क्या है पूरी खबर।

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक रिटायर आईपीएस अधिकारी की आवाज और चेहरे का इस्तेमाल करके एक वरिष्ठ नागरिक को भेजकर उससे पैसों की मांग की गई और साथ ही उसे धमकाया भी गया। जानकारी के मुताबिक, गोविंदपुरम के रहने वाले अरविंद शर्मा ने बुधवार को पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले ही उसने नया फोन खरीदा था।

इसके बाद बीते 4 नवंबर को उसने फेसबुक पर अपना खाता बनाया। इसके बाद ठगों ने पीड़ित अरविंद शर्मा को फेसबुक कॉल किया और जब अरविंद शर्मा ने फोन उठाया तो दूसरी तरफ अश्लील स्थिति में महिला नजर आई। इसके बाद पीड़ित अरविंद शर्मा ने फोन काट दिया। इसके बाद भी जालसाजों ने अरविंद शर्मा का पीछा नहीं छोड़ा और व्हाट्सऐप पर कॉल किया।

पीड़ित से वसूल लिए इतने पैसे

इस बार पुलिस की वर्दी में एक शख्स उन्हें धमकाने लगा और पैसों की मांग करने लगा। पीड़ित को धमकी देने के साथ ही जालसाज ने कहा कि अगर बात नहीं मानी तो वह ऐसी वीडियो को सोशल मीडिया साइट्स पर वायरल कर देगा। इसी डर से पीड़ित ने 74 हजार रुपये का भुगतान कर दिया। मगर हिम्मत हारने के बाद पीड़ित के परिजनों ने गूगल सर्च किया। परिजनों को इस दौरान पता चला कि वीडियो में पूर्व आईपीएस अधिकारी एडीजी प्रेम प्रकाश थे।

इसके बाद पीड़ित परिवार ने गाजियाबाद पुलिस में रिपोर्ट दर्ज की। इसके बाद कविनगर के एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव ने कहा कि पीड़ित की तरफ से शिकायत मिलने के बाद अब इस मामले का तफ्तीश की जा रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories