Ghaziabad News:
Ghaziabad News:

Ghaziabad News: यूपी के प्रमुख पश्चिमी क्षेत्रों में से एक गाजियाबाद के जीटी रोड पर चौड़ीकरण, फ्लाइओवर व अंडरपास बनाने की योजना बनी है। खबर है कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) इस संबंध में अपनी तैयारी लगभग पूरा कर चुका है और इस निर्माण कार्य को लेकर डीपीआर भी तैयार कर ली गई है। जीटी रोड के चौड़ीकरण के बाद पहले से बने नाले भी बंद हो जाएंगे जिससे आस-पास के हिस्सों में जलजमाव की समस्या होने की संभावना है। हालाकि नगर निगम इसको लेकर पहले ही सतर्क है और खबर है कि लालकुआं से ज्ञानी बार्डर तक दोनों तरफ नाले का निर्माण कराया जाएगा। इसकी लंबाई करीब 16 किलोमीटर होगी और साथ ही 55 करोड़ रुपये का लागत आने की संभावना है। निगम की ओर से जानकारी दी गई है कि वो एनएचएआइ के इस निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपये का भुगतान करने को तैयार है।

जलजमाव की चिंता से मुक्त होंगे ये हिस्से

गाजियाबाद में जीटी रोड के चोड़ीकरण व फ्लाइओवर के साथ अंडरपास निर्माण के बाद शहर के कई हिस्से जलजमाव से मुक्त होंगे। दरअसल शहर के लालकुआं से ज्ञानी बार्डर तक दोनों ओर से नाले का निर्माण भी कराने की तैयारी है। दावा किया जा रहा है कि 16 किलोमीटर लंबे नाले के निर्माण के बाद जलजमाव की समस्या से निजात पाया जा सकेगा। इसमें शहर के औद्योगिक क्षेत्रों के अलावा राजेंद्र नगर, श्याम पार्क एक्सटेंशन, राधेश्याम पार्क, गांधीनगर, कोट गांव, किराना मंडी, हिंडन विहार, शालीमार गार्डन व न्यू हिंडन विहार जैसे हिस्से शामिल हैं। बता दें कि इस नाले का निर्माण भी एनएचएआइ द्वारा ही कराए जाने की खबर है।

जलजमाव से होती है समस्या

गाजियाबाद के कई ऐसे क्षेत्र भी हैं जहां बारिश के कारण भारी जलजमाव देखने को मिलते हैं। इसके कारण आम लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। दावा किया जा रहा है कि जीटी रोड के चौड़ीकरण के बाद पुराना नाला बंद हो जाएगा जिससे रोड के आसपास की कई कालोनियों में जलजमाव देखने को मिल सकता है। हालाकि एनएचएआई के सहयोग से नगर निगम इस दिशा में नाले के निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है जिससे लोगों को इस समस्या से निजात दिलाई जा सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह...