गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यGhaziabad News: गाजियाबाद में नए मास्टर प्लान को मिली मंजूरी जाने कौन-कौन...

Ghaziabad News: गाजियाबाद में नए मास्टर प्लान को मिली मंजूरी जाने कौन-कौन सी जगह होंगी गुलजार

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Ghaziabad News: गाजियाबाद में रहने वाले लोगों के लिए एक खबरें है। बता दें कि हाल ही में गाजियाबाद प्राधिकरण की तरफ से 163वीं बैठक की गई। ये बैठक मेरठ मंडल के मंडलायुक्त सभाकर में की गई। खबरों की मानें तो यह बैठक मेरठ मंडल की कमिश्नर शैलजा कुमारी की अध्यक्षता में की गई।

मास्टर प्लान को मिली मंजूरी

बता दें कि बैठक में सभी सदस्यों ने गाजियाबाद के लिए 2031 मास्टर प्लान को मंजूरी दे दी है। अब इस प्लान की स्वीकृति के लिए शासन के पास भेजा जाएगा। बता दें कि इस बैठक में जिलाधिकारी राकेश कुमार और जीडीए के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल रहे।

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने एक बैठक की थी। जिसमें इस मास्टर प्लान के संशोधन को वापस से कर दिया गया था। बीते कई दिनों से इस प्लान पर करीब चार बैठकें हुईं।जिसके बाद प्लान 2021 में लगातार संशोधन किए जा रहे थे। लेकिन बीती शाम हुई बैठक में इसे मंजूरी मिल गई है।

जल्द ही लखनऊ भेजा जाएगा स्वीकृति पत्र

जानकारी के लिए बता दें कि अधिकारियों ने जिस 2031 प्लान को मंसूरी दी है। इसमें आवासीय, व्यावसायिक और औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए भू उपयोग प्रस्ताव के लिए पास किया गया है। इतना ही नहीं इसके साथ ही आरआरटीएस कॉरिडोर के स्टेशनों के आसपास बड़े लेवल पर व्यावसायिक और औद्योगिक क्षेत्र को डेवलप करने का भी प्रस्ताव पास कर दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि मास्टर प्लान के तहत गाजियाबाद में नए ट्रक टर्मिनल, बस टर्मिनल, सड़क चौड़ीकरण के साथ शहर में प्रदूषण पर कंट्रोल करने के लिए ग्रीन बेल्ट का भी प्रस्ताव पास किया गया है। अधिकारियों के साथ पास किए गए इस स्वीकृति को अब लखनऊ भेजा जाएगा। ताकि शासन की तरफ से इस प्लान को वह मंजूरी मिल सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories