रविवार, अप्रैल 28, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशPassport News: ध्यान दें! इन तारीखों पर बंद रहेंगी पासपोर्ट सेवाएं, जानें...

Passport News: ध्यान दें! इन तारीखों पर बंद रहेंगी पासपोर्ट सेवाएं, जानें कारण

Date:

Related stories

Passport News: पासपोर्ट एक जरूरी दस्तावेज के रूप में माना जाता है। देश से बाहर जाने के लिए पासपोर्ट होना अनिवार्य होता है। लेकिन अगर आप पासपोर्ट अप्लाई करने की सोच रहे है और आप वेस्ट यूपी के इन 13 जिलों में रहते है और पासपोर्ट संबंधित कोई काम करना चाहते है तो सावधान हो जाएं। क्योकि दो दिनों तक पासपोर्ट ऑफिस बंद रहेगा। चलिए आपको बताते है इससे जुड़ी संपूर्ण डिटेल।

Passport News: दो दिनों तक पासपोर्ट ऑफिस रहेगा बंद

गौरलतब है कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोड़ो पर है। सभी पार्टियों ने चुनाव को लेकर अपनी कमर कस ली है। बता दें कि पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल 2024 को होगा। वहीं दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होना है। क्योंकि वेस्ट यूपी का पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद में है। और 26 अप्रैल को ही गाजियाबाद में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है। जिसे देखते हुए यब फैसला लिया गया है।

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए गाजियाबाद का पासपोर्ट कार्यलय 25 और 26 अप्रैल को बंद रहेगा। साथ ही कोई भी आवेदन ऑनलाइन स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए 25 और 26 अप्रैल को किया गया कोई भी आवेदन मान्य नहीं होगा। किसी भी आवेदक को इन दोनों तारीखों पर पासपोर्ट संबंधी कोई भी काम प्लान नहीं करना चाहिए। नहीं तो आपको परेशानी के अलावा कुछ नहीं मिलेगा।

इन जिलों के लिए पासपोर्ट सेवा रहेगी बाधित

लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए दूसरे चरण के मतदान के कारण इन जिलों के लिए पासपोर्ट सेवा बाधित रहेगी. जिसमें आगरा, अलीगढ, बागपत, बुलन्दशहर, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड, हाथरस, मथुरा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और शामली शामिल हैं। बता दें कि अगर आप 25 या 26 अप्रैल को पासपोर्ट अप्लाई या पासपोर्ट से जुड़ी किसी भी अन्य कार्यों को करते है तो आपका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा और आपको दुबारा से आवेदन करना होगा।

Latest stories