Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Ghaziabad News: G20 Summit 2023 के मद्देनजर गाज़ियाबाद नगर निगम को मिली...

Ghaziabad News: G20 Summit 2023 के मद्देनजर गाज़ियाबाद नगर निगम को मिली हरी झंडी, शासन ने सौंदर्यीकरण के लिए दिया 8.26 करोड़ का फंड

Ghaziabad News: गाज़ियाबाद नगर निगम की तरफ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। शासन ने सौंदर्यीकरण के नगर निगम के खाते में 8.26 करोड़ का फंड दे दिया है। दरअसल दिल्ली के प्रगति मैदान में 8 से लेकर 10 सितंबर के बीच G20 Summit 2023 होना है। ऐसे में अब गाज़ियाबाद को चमकाने की तैयारी चल रही है।

0
Ghaziabad News
Ghaziabad News

Ghaziabad News: भारत ने G20 की अध्यक्षता अब तक सफलतापूर्वक किया है। ऐसे में मेगा इवेंट G20 Summit 2023 को लेकर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में होने वाला है। इसके लिए पिछले महीने से ही टेंडर निकाल कर दिल्ली को चमकाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं अब खबर उत्तर प्रदेश के गाज़ियाबाद से आ रही है। खबरों की मानें तो शासन ने गाज़ियाबाद नगर निगम को जी-20 के मद्देनजर सौंदर्यीकरण के लिए 8.26 करोड़ रुपये का अतिरिक्त फंड दिया है। ऐसे में अब गाज़ियाबाद के सड़कों की मरम्मत से लेकर लाइट, पेंटिंग, कैमरें इत्यादि के कार्यों को तेजी से किया जाना है। बता दें कि ग्रुप-20 का यह सम्मेलन दिल्ली के प्रगति मैदान में 8 से लेकर 10 सितंबर के बीच होना है। ऐसे में बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष यहां आने हैं। 

शासन ने दिया गाज़ियाबाद नगर निगम को मिला 8.26 करोड़ का फंड

देखा जाए तो गाज़ियाबाद नगर निगम की हालत पहले से भी खस्ता थी। ऐसे में जब उसे G-20 का हवाला देते हुए सड़कों को ठीक करने के लिए कहा गया तो नगर निगम के होश फाख्ता हो गए। ऐसे में गाज़ियाबाद नगर निगम ने 23 अगस्त को उच्चस्तरीय बैठक कर सौंदर्यीकरण के लिए एक स्टीमेट बिल तैयार किया। इसके बाद उसने स्टीमेट बिल में बताया, कि उसे इसके लिए 8 करोड़ रुपयों की जरुरत होगी। ऐसे में अब खबर आ रही है, कि शासन ने गाज़ियाबाद नगर निगम की बात मानकर हरी झंडी दिखा दी है। साथ ही शासन ने नगर निगम के खाते में 8.26 करोड़ का फंड दे दिया है। 

IGI के अलावा हिंडन एयरपोर्ट का भी होगा अतिथि के लिए इस्तेमाल

दिल्ली में होने वाले G-20 के मद्देनजर प्रशासन  मुस्तैद नजर आ रही है। जानकारी मुताबिक इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस और गाज़ियाबाद पुलिस ने राष्ट्राध्यक्षों की आवागमन के लिए सारी तैयारियां भी कर ली है। इसी बीच खबर यह है, कि बड़े देशों के राष्ट्राध्यक्ष प्रगति मैदान जाने के लिए IGI के अलावा गाज़ियाबाद स्थित हिंडन एयरपोर्ट का भी इस्तेमाल करेंगे। ऐसे में सड़कों इत्यादि को चमकाने के लिए गाज़ियाबाद नगर निगम ने शासन को लेटर लिखा था। जिस पर अब हरी झंडी मिल गयी है। बचे हुए दिनों में नगर निगम टेंडर निकल कर जल्द से जल्द काम का निपटारा करेगा। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version