शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: लखनऊ से दुधवा नेशनल पार्क जाना हुआ पहले से ज्यादा...

Lucknow News: लखनऊ से दुधवा नेशनल पार्क जाना हुआ पहले से ज्यादा आसान, परिवहन निगम ने शुरू की AC बस सर्विस

Date:

Related stories

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Dr Nitya Anand: 99 वर्ष की उम्र में डॉ. नित्या आनंद ने ली अंतिम सांस, जानें कब पद्मश्री से नवाजे गए थे?

Dr Nitya Anand: केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (CDRI) लखनऊ के पूर्व निदेशक व पहली गर्भ निरोधक गोली 'सहेली' के खोजकर्ता डॉ. नित्या आनंद (Dr Nitya Anand) नहीं रहे। उन्होंने इलाज के दौरान करीब 99 वर्ष की उम्र में लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली है।

Lucknow News: योगी सरकार की खास पहल, अब लखनऊ से अयोध्या पहुंचना होगा आसान; जानें डिटेल

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार चला रही भाजपा अयोध्या नगरी को लेकर बेहद प्रतिबद्ध नजर आ रही है। इस क्रम में अयोध्या में कनेक्टिविटी से लेकर अन्य सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं जिससे की भक्तों को सफर करने में किसी तरह की दिक्कत न हो।

Lucknow News: लखनऊ में कोहरे के साथ कड़ाके की ठंड, आगे बढ़ीं स्कूलों की छुट्टियां

Lucknow News: यूपी की राजधानी लखनऊ में इन दिनों ठंड का कहर जारी है। प्रदेश के केन्द्र कहे जाने वाले लखनऊ शहर में लोग कोहरे के साथ पड़ रही कड़ाके की ठंड से परेशान हैं।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम, यूपीएसआरटीसी (UPSRTC) यात्रियों को अच्छी सुविधा देने के लिए अक्सर कोई न कोई कदम उठाता रहता है। ऐसी शिकायते कई बार की गई है कि इन रूटों पर बसों की कमी है। इस वजह से यात्रियों को एक से दूसरी जगह आने-जाने में काफी परेशानी होती है। अब यात्रियों की इन समस्याओं पर गौर करते हुए यूपीएसआरटीसी ने एक बड़ा कदम उठाया है।

यूपीएसआरटीसी ने खास बस सर्विस की शुरुआत की

दरअसल यूपीएसआरटीसी ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow News) से गौरीफंटा (दुधवा नेशनल पार्क के पास) के बीच एयर कंडीशन लैस जनरथ बस सेवा का संचालन शुरू कर दिया है। यूपीएसआरटीसी के मुताबिक, लखनऊ के कैसरबाग से बलरामपुर होते हुए ये सफर पूरा किया जा सकता है। कैसरबाग से गौरीफंटा के लिए यात्रियों को 457 रुपये का किराया चुकाना होगा। इस तरह से अब यात्री कम किराया देकर आराम से एसी सफर का आनंद लेते हुए अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं।

जानें क्या होगी दोनों तरफ की बस टाइमिंग

बताया जा रहा है कि परिवहन निगम ने यात्रियों की मांग पर पहली बार लखनऊ से गौरीफंटा के बीच अवध बस डिपो से एसी जनरथ बस सर्विस की शुरुआत की है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि लखनऊ से गौरीफंटा के बीच की दूरी 251 किलोमीटर की है। इस सफर को 5 घंटे में पूरा किया जा सकेगा। इस सफर के लिए यात्री लखनऊ के कैसरबाग से एडवांस बुकिंग करवा सकेंगे। लखनऊ के कैसरबाग बस स्टेशन से शाम को पांच बजे और छ बजे गौरीफंटा के लिए रवाना होगी। वहीं, वापसी में गौरीफंटा से सुबह पांच बजे और साढ़े पांच बजे लखनऊ के कैसरबाग बस स्टेशन के लिए चलेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories