Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: राजधानी लखनऊ के रेलवे कॉलोनी में मकान का छत गिरने...

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के रेलवे कॉलोनी में मकान का छत गिरने से बड़ा हादसा, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

Date:

Related stories

Viral Video: अय्याशी! घर से गायब हुई महिला के साथ ‘दरोगा जी’ की अश्लील हरकत, बैड टच मामले में पुलिस का बड़ा बयान

Viral Video: सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर यूपी का 'कानपुर शहर' (Kanpur) सुर्खियों में है। दरअसल कानपुर शहर से जुड़ा 'बैड टच' का एक मामला तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक दरोगा की अय्याशी सामने आई है।

Viral Video: ‘You’re not fit to be a doctor..,’ चिकित्सक पर कुछ यूं भड़क उठे MP Rajeev Rai; वीडियो देख जान सकेंगे वजह

Viral Video: उत्तर प्रदेश का घोसी लोकसभा क्षेत्र (Ghosi Lok Sabha) और सांसद राजीव राय का नाम सोशल मीडिया पर तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है। इसका प्रमुख कारण है एक वायरल वीडियो जो सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर प्रसारित हो रहा है।

Bahraich Violence: CM Yogi से मिलकर फूट-फूटकर रो पड़े Gopal Mishra के परिजन, जानें हिंसा प्रभावित इलाके की ताजा स्थिति

Bahraich Violence: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से सीमा साझा करने वाले बहराइच जिले के लिए 13 अक्टूबर की शाम बेहद भयावह थी। दरअसल 13 अक्टूबर की शाम को बहराइच (Bahraich) के महराजगंज इलाके में मूर्ति विसर्जन के दौरान विवाद हो गया जिसकी आग धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज सुबह की शुरुआत बड़े हादसे के साथ हुई है। मिली जानाकरी के अनुसार रेलवे कॉलोनी में छत के गिर जाने से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हो गई है। इसमें 3 बच्चों समेत दो वयस्क हैं। दरअसल ये परिवार राजधानी लखनऊ (Lucknow) के आलमबाग के आनन्द नगर फतेह अली चौराहे के किनारे बनी रेलवे कॉलोनी में ही रहता था। खबरों की मानें तो इस कॉलोनी के ज्यादातर मकान जर्जर हो चुके हैं और आज इसी क्रम में इनके घर का छत गिर गया जिससे की बड़ी घटना घटी।

इस हादसे के बाद से लखनऊ (Lucknow) में हलचल मच गई और आनन-फानन में राहत बचाव के कार्य शुरु कर दिए गए हैं। खबरों की मानें तो एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद है और मृतकों की लाश को बाहर निकालकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है।

एक ही परिवार के 5 लोगों ने तोड़ा दम

बता दें कि लखनऊ के आलमबाग के आनन्द नगर फतेह अली चौराहे के किनारे बनी रेलवे कॉलोनी में ढ़ेर सारे परिवार रहते हैं। खबरों की माने तो यहां के ज्यादातर मकान जर्जर हैं। ऐसे में आज सुबह एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत जर्जर मारन के छत गिरने से हो गई। मृतकों में दो वयस्क और तीन बच्चे शामिल हैं। इसमें सतीश चंद्र (40), सरोजनी देवी (35), हर्षित (13), हर्षिता (10) और अंश (5) शामिल हैं। ये सभी पांच लोग एक ही परिवार से बताए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री ने जताया दुख

रेलवे कॉलोनी में हुए इस हादसे को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। इसके साथ ही उन्होंने घायलों के इलाज के लिए प्रशासन को आदेश जारी किए हैं। वहीं सूबे के दोनों उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव मौर्य ने भी इस हादसे को लेकर शोक जताया है और मृतकों को श्रद्धांजलि दी है। बता दें कि एसडीआरएफ के साथ स्थानिय प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है और इस संबंध में सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories