रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: सनातन धर्म पर सवाल उठाने वालों को सीएम योगी का...

UP News: सनातन धर्म पर सवाल उठाने वालों को सीएम योगी का करारा जवाब, बोले-‘ यह सत्ता परजीवियों से नहीं मिटने वाला है’

Date:

Related stories

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Dr Nitya Anand: 99 वर्ष की उम्र में डॉ. नित्या आनंद ने ली अंतिम सांस, जानें कब पद्मश्री से नवाजे गए थे?

Dr Nitya Anand: केंद्रीय औषधि अनुसंधान संस्थान (CDRI) लखनऊ के पूर्व निदेशक व पहली गर्भ निरोधक गोली 'सहेली' के खोजकर्ता डॉ. नित्या आनंद (Dr Nitya Anand) नहीं रहे। उन्होंने इलाज के दौरान करीब 99 वर्ष की उम्र में लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में अंतिम सांस ली है।

Lucknow News: योगी सरकार की खास पहल, अब लखनऊ से अयोध्या पहुंचना होगा आसान; जानें डिटेल

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार चला रही भाजपा अयोध्या नगरी को लेकर बेहद प्रतिबद्ध नजर आ रही है। इस क्रम में अयोध्या में कनेक्टिविटी से लेकर अन्य सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं जिससे की भक्तों को सफर करने में किसी तरह की दिक्कत न हो।

UP News: सनातन धर्म पर टिप्पणी करने वालों पर उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है। दरअसल गुरुवार 7 सितंबर की रात को पुलिस लाइन (लखनऊ) में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर आयोजित हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम  में सीएम योगी पहुंचे। जहां उन्होंने मंच के माध्यम से लोगों को संबोधित किया बल्कि सनातन धर्म पर सवाल खड़े करने वालों को भी करारा जवाब दिया।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि के बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है। सनातनी लोग स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि के बयान को आपत्तिजनक वक्तव्य मान रहे हैं। ऐसे में सीएम योगी  कुछ कहा आइए जानते हैं।      

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सीएम योगी ने कही बड़ी बात 

बता  बता दें कि श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर सीएम योगी ने बड़ी बात कही। उन्होंने ट्वीट के माध्यम से खुद इस बात की जानकारी दी। सीएम योगी ने ट्वीट में लिखा, “श्रीकृष्ण जन्माष्टमी’ के पावन अवसर पर आज रिजर्व पुलिस लाइन, लखनऊ में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। भगवान श्रीकृष्ण के चरित्र को अंगीकार कर मानवता के कल्याण के लिए हम सभी को सकारात्मक ऊर्जा के साथ आगे बढ़ना चाहिए। प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं!”

इसके अलावा सीएम योगी ने  सनातन धर्म पर बात करते हुए कहा, “जो सनातन नहीं मिटा था रावण के अहंकार से… जो सनातन नहीं डिगा था कंस की हुंकार से… जो सनातन नहीं मिटा था बाबर और औरंगजेब के अत्याचार से… वह सनातन इन तुच्छ सत्ता परजीवी जीवों से क्या मिट पाएगा!”

सनातन धर्म की परंपरा पर गौरव की अनुभूति 

 बता दें कि सीएम ने सनातन धर्म को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर कहा -“दुनिया को मानव-कल्याण के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देने वाले सनातन धर्म की परंपरा पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए, यह भारत की राष्ट्रीयता का प्रतीक है…”

अगली सुबह गोरखपुर में पहुंचे सीएम 

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में हुए कार्यक्रम के बाद 8 सितंबर की सुबह सीएम योगी गोरखपुर पहुंचे। यहां उन्होंने श्री कृष्ण जन्माष्टमी मौके पर पूजा-अर्चना की। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी।  “कृष्णाय वासुदेवाय देवकी नन्दनाय च। नन्दगोप कुमाराय गोविन्दाय नमो नम:।

‘श्री कृष्ण जन्माष्टमी’ के पावन अवसर पर आज @GorakhnathMndr में योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण की विधि-विधान से पूजा-अर्चना कर अखिल विश्व के कल्याण की प्रार्थना की। उनकी कृपा हम सभी पर बनी रहे। जय श्री कृष्ण!”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories