सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशBypoll Result 2023: घोसी में जीत की रथ पर अग्रसर समाजवादी पार्टी,...

Bypoll Result 2023: घोसी में जीत की रथ पर अग्रसर समाजवादी पार्टी, अखिलेश यादव और शिवपाल ने कही बड़ी बात   

Date:

Related stories

Bypoll Result 2023: उत्तर प्रदेश के घोसी विधानसभा क्षेत्र से बड़ी अपडेट निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी घोसी विधानसभा क्षेत्र जीत का परचम लहरा सकती है। बताया जा रहा है घोसी सीट से सपा के उम्मीदवार सुधाकर सिंह भाजपा नेता दारा सिंह चौहान से 22 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। ऐसे में देखा जाए तो यह सपा बड़ी लीड के साथ जीत को तरफ अग्रसर है। वहीं सूत्रों की मानें तो अब ऐसा लग रहा है यह अंतर बढ़ता जाएगा। शायद इसलिए ही जीत से पहले ही सपा प्रमुख अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के बड़े नेता शिवपाल का ट्वीट इस संबंध में पहले ही आ चूका है। 

घोसी उपचुनाव को लेकर क्या है बड़ी अपडेट

खबरों की मानें तो घोसी सीट पर सपा नेता सुधाकर सिंह 22132 वोटों अंतराल से आगे चल रहे हैं। अब तक 15 राउंड की गिनती हो चुकी है। बताया जा रहा है, समाजवादी पार्टी को लीड 16 वे राउंड के वोटों की गिनती पर मिली। बता दें कि आज 7 राज्यों में हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती के बाद नतीजे आने हैं। हालांकि घोसी विधानसभा क्षेत्र में अभी भी गिनती चल रही है।       

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और शिवपाल का आया बड़ा बयान   

घोसी विधानसभा क्षेत्र को लेकर अखिलेश यादव और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता बहुत खुश नजर आ रहे हैं। ऐसे में सपा प्रमुख ने ट्वीट में लिखा, “घोसी की जनता ने भाजपा को ‘पचास हजारी पछाड़’ दी है। ये भाजपा की राजनीतिक ही नहीं, नैतिक हार भी है।”

“महिलाओं ने जिस प्रकार घोसी में सपा की जीत के लिए वोट डाला है, उसके लिए सबको बहुत-बहुत धन्यवाद! ये भाजपा सरकार में लगातार बढ़ती महंगाई और लगातार घटती कमाई की दोहरी मार झेल रहे परिवारों का आक्रोश है, जिसने वोट बनकर भाजपा को हराया है।”

वहीं सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल ने ट्वीट में लिखा, “समाजवादी पार्टी जिंदाबाद, अखिलेश यादव जिंदाबाद ।”

महासचिव शिवपाल ने भाजपा सरकार के मंत्री डॉ संजय निषाद को भी घेरा उन्होंने लिखा, “कोई इन्हें बताए कि ये ‘इंडिया दैट इज भारत’ है, जहां हर भारतीय भारत माता की संतान है और एक सम्मानित नागरिक है। भारत में ‘पाकिस्तान’ खोजने वाले इस देश की सम्प्रभुता को चुनौती दे रहे हैं।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories