शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशLucknow News: योगी सरकार की खास पहल, अब लखनऊ से अयोध्या पहुंचना...

Lucknow News: योगी सरकार की खास पहल, अब लखनऊ से अयोध्या पहुंचना होगा आसान; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Lucknow News: वोटर्स के लिए लखनऊ नगर निगम का खास इंतजाम, ठंडे पानी के साथ मिलेगी पार्किंग की व्यवस्था; जानें डिटेल

Lucknow News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर धूम मची है। इस दौरान चुनाव आयोग के निर्देश पर चुनावी जिम्मेदारियां संभाल रही संस्थाएं भी लोकतंत्र के इस पर्व को खास बनाने में जुटी हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Uttarakhand News: खुशखबरी! धामी सरकार के पहल से अयोध्या में बनेगा उत्तराखंड भवन, जानें कैसे भक्तों को मिलेगा लाभ

Uttarakhand News: यूपी में सरयू नदी के तट पर बसी रामनगरी अयोध्या समस्त हिंदू जनमानस के लिए आस्था का प्रतीक है।

Lucknow News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार चला रही भाजपा अयोध्या नगरी को लेकर बेहद प्रतिबद्ध नजर आ रही है। इस क्रम में अयोध्या में कनेक्टिविटी से लेकर अन्य सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं जिससे की भक्तों को सफर करने में किसी तरह की दिक्कत न हो। ताजा जानकारी के अनुसार योगी सरकार के परिवहन विभाग ने लखनऊ से अयोध्या आने-जाने वालों को बड़ा सौगात देने का निर्णय लिया है।

परिवहन विभाग द्वारा किए गए ऐलान के तहत राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा के बाद लखनऊ से अयोध्या के बीच प्रति दिन 80 बसों का संचालन किया जाएगा। इसके तहत यात्रियों को हर 20 मिनट के अंतराल पर बसें उपलब्ध होंगी। परिवहन विभाग का कहना है कि लखनऊ (Lucknow News) से अयोध्या के बीच 80 बसों के संचालन को हरी झंडी मिलने के साथ ही भक्तों का सफर बेहद आसान हो जाएगा और वे कम समय में आसानी से राम नगरी पहुंच सकेंगे।

योगी सरकार की पहल (Lucknow News)

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्या नगरी को लगातार बड़ी सौगात की जा रही है। इसी कड़ी में सरकार के परिवहन विभाग ने लखनऊ से अयोध्या के बीच प्रतिदिन 80 बसों के संचालन करने का ऐलान किया है। परिवहन विभाग का दावा है कि इससे प्रतिदिन हजारों श्रद्घालुओं को राहत मिल सकेगी और वे आसानी से राजधानी लखनऊ (Lucknow News) से अयोध्या पहुंच सकेंगे।

बता दें कि परिवहन विभाग के इस निर्णय के बाद लखनऊ के आलमबाग, अवध, चारबाग व कैसरबाग बस स्टेशन से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा उपलब्ध होगी। परिवहन विभाग की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इस संबंध में पूरी तैयारियां कर ली गई हैं और जल्द ही यात्रियों के लिए किराए का विवरण व समय सारिणी भी उपलब्ध करा दी जाएगी।

भक्तों के लिए खास इंतजाम

परिवहन विभाग द्वारा लखनऊ से अयोध्या जाने वाले राम भक्तों के लिए खास इंतजाम किए जाने की खबर है। इसके तहत सभी बस अड्डों पर श्रद्धालुओं के लिए हेल्प डेस्क का निर्माण किया गया है जहां श्रद्धालुओं की समस्या का निवारण हो सकेगा। इसके अलावा टोल फ्री नंबर-18001802877 भी जारी किया गया है जिस पर संपर्क कर यात्री अपनी समस्या की शिकायत कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories