गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMayawati का Akhilesh Yadav पर पलटवार, बसपा ने कहा-‘RSS दफ्तर से तय...

Mayawati का Akhilesh Yadav पर पलटवार, बसपा ने कहा-‘RSS दफ्तर से तय होती है सपा की नीति’

Date:

Related stories

Lok Sabha चुनाव से पहले BSP का अलग स्टैंड, जानें INDIA गठबंधन व अन्य दलों को लेकर क्या है Mayawati का रुख

Mayawati: देश की कद्दावर नेता मानी जाने वाली BSP चीफ मायावती (Mayawati) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। इस खास अवसर पर उन्होंने आज लखनऊ में प्रेस कॉफ्रेंस कर कई सियासी अटकलों पर विराम लगाने का काम किया है।

BSP सुप्रीमो मायावती ने किया अपने उत्तराधिकारी का ऐलान, जानें क्या होगी इस नए नेता की जिम्मेदारी

BSP Supremo Mayawati: देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश की सफल राजनीतिक पार्टियों में से एक बहुजन समाज पार्टी (BSP) की पकड़ आज सूबे में थोड़ी कमजोर प्रतीत हो रही है। इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज पार्टी नेताओं के साथ लखनऊ में बैठक की है।

Mayawati on Akhilesh: बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर जोरदार पलटवार किया। उन्होंने अखिलेश के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सपा द्वारा विद्वेषपूर्ण आरोप लगा देने से काम नहीं चलेगा। पूरा देश जानता है और देख भी रहा है कि कौन किसकी बी टीम रही है और अभी भी उसी रुप में सक्रिय है। सभी पार्टियां घोर जातिवादी और बहुजन विरोधी हैं। कोई कम कोई ज्यादा है।

जानें क्या था अखिलेश का आरोप

दरअसल पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव सीतापुर की महमूदाबाद विधानसभा में गए थे। जहां उन्होंने सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष रहे महेंद्र वर्मा की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा अनावरण के लिए पहुंचे थे। इस दौरान अखिलेश यादव ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए बसपा पर आरोप लगाया था कि “पिछले विधानसभा चुनाव 2022 में, बीजेपी के दफ्तर ने बसपा के उम्मीदवारों अंतिम रुप दिया। बसपा के उम्मीदवार जीत के लिए नहीं, बल्कि सपा के उम्मीदवारों को जीतने से रोकने के लिए मैदान में उतारे गए थे। बसपा बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर और उसके संस्थापक कांशीराम के रास्ते से भटक गई है। बसपा ने भाजपा के साथ साठगांठ की है और उसकी बी-टीम के रूप में काम करती है।”

ये भी पढ़े: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

बसपा ने दिया करारा पलटवार

सपा के आरोपों पर करारा पलटवार करते हुए बसपा के एक नेता ने कहा कि “सपा प्रमुख खुद बीजेपी की बी-टीम है। सपा बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रही है और अखिलेश यादव के कई कामों की जांच शुरू कराई, लेकिन आज तक एक भी जांच में निर्णय सामने नहीं आया।” उन्होंने आगे कहा कि “राम गोपाल यादव बीजेपी की प्लानिंग का हिस्सा है। बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ अक्सर उनकी बैठक होती रहती है। बीजेपी के लोग जो कार्यक्रम बनाते हैं उसमें उनकी भी सरभागिता होती है। अखिलेश यादव कहीं उनके लिए खड़े नहीं हो सकते हैं, वह केवल अल्पसंख्यक वर्ग का इस्तेमाल करते हैं।

ये भी पढ़े: Nitin Gadkari ने श्रीकृष्ण से की CM Yogi की तुलना, बोले- भगवान की तरह बुराई का अंत करने आए हैं

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories