शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNitin Gadkari ने श्रीकृष्ण से की CM Yogi की तुलना, बोले- भगवान...

Nitin Gadkari ने श्रीकृष्ण से की CM Yogi की तुलना, बोले- भगवान की तरह बुराई का अंत करने आए हैं

Date:

Related stories

Nitin Gadkari भाषण के बीच में हुए बेहोश, जानें नई अपडेट

Nitin Gadkari : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी Nitin Gadkari...

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi ने इस खास App को लॉन्च कर ई-वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के साथ अयोध्या के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पीएम मोदी स्वयं इस अवसर पर मौजूद रहेंगे और मुख्य यजमान के रुप में प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

 

Nitin Gadkari on CM Yogi: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कल गोरखपुर में एक उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से कर दी। जिसके लिए उन्होंने अपनी पत्नी से यूपी के संबंध में हो रही एक बातचीत का हवाला देते हुए इस तुलना की बड़ी बजह भी बताई। इस दौरान उन्होंने अपने संकल्प को दोहराते हुए कहा कि भारत की सड़कों को अमेरिका की सड़को  की तरह बनाकर ही दम लेंगे। जिसमें एक्सप्रेस वे के नेटवर्क का एक बड़ा हिस्सा होगा। इसी के साथ केंद्रीयमंत्री ने करीब 10 हजार करोड़ की एक्सप्रेसवे, राजमार्ग परियोजनाओं से गोरखपुर को उपकृत कर दिया।

जानें क्यों की भगवान श्रीकृष्ण से तुलना

वैसे तो राजनीति में एक नेता की प्रशंसा, निंदा,आलोचना तथा समालोचना के कई निहितार्थ निकाले जाते हैं और जब एक वरिष्ठ कद्दावर नेता अपने किसी कनिष्ठ सहयोगी की किसी सार्वजनिक मंच से प्रशंसा कर दे। तो समझ जाइये कि भविष्य की रणभेरी का संकेत हो गया है। खैर! यहां बात केंद्रीयमंत्री नितिन गडकरी के द्वारा सीएम योगी की भगवान श्रीकृष्ण से तुलना करने को लेकर है। अपनी पत्नी से बातचीत का हवाला देते हुए गडकरी ने कहा कि मेरी पत्नी ने मुझसे पूछा कि यूपी में क्या हो रहा है। मैने कहा कि जिस तरह धर्म की रक्षा के लिए भगवान श्रीकृष्ण ने महाभारत के दौरान दुर्जनों का संहार करने के लिए शस्त्र उठाया था, उसी तरह यूपी के सीएम योगी दुर्जनों और अत्याचारियों का नाश करने का काम कर रहे हैं। जब-जब धरती पर अन्याय और अत्याचार बढ़ा है। तब-तब किसी न किसी ने अवतार लिया है। मौजूदा सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ देखते हुए गडकरी ने कहा कि “जैसा भगवान श्रीकृष्ण ने किया,योगी जी भी सज्जन लोगों की सुरक्षा के लिए उसी तरह से काम कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाए हैं जो समाज के लिए खतरनाक हैं।”

ये भी पढ़ें: UP News: Akhilesh Yadav ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- UP Election 2022 में हुई थी धांधली

सीएम योगी को दी बधाई

सीएम की कर्मभूमि आए गडकरी ने गोरखपुर के ही मंच से योगी के शासन शैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीएम ने समाज में व्याप्त कुरीतियों और खतरनाक प्रवृत्तियों के खिलाफ कठोरता से कदम उठाए हैं। जिसके लिए मैं देश की जनता की तरफ से उन्हें व्यक्तिगत रुप से बधाई देता हूं। सीएम योगी के कार्यकाल में अपराधों पर लगाम लगाम लगाने के लिए अपराधियों और माफियाओं की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर कार्रवाई के कारण ‘बुलडोजर बाबा’ के नाम से प्रसिद्धि पा गए हैं।

ये भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Case के 5 फरार आरोपियों पर इनाम दोगुना, अतीक का बेटा भी शामिल

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories