शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशRam Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi...

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi ने इस खास App को लॉन्च कर ई-वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Date:

Related stories

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के साथ अयोध्या के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पीएम मोदी स्वयं इस अवसर पर मौजूद रहेंगे और मुख्य यजमान के रुप में प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे। बता दें कि Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर यूपी शासन की ओर से भी खास तैयारी की जा रही है और CM Yogi खुद अयोध्या की मॉनिटरिंग करते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में आज सीएम योगी ने अयोध्या को एक और बड़ी सौगात देते हुए 50 से ज्यादा ईं-वाहनों को हरी झंडी दिखाई है। इसके अलावा उन्होंने डिजिटल टूरिस्ट एप लॉन्च किया है जिसकी मदद से श्रद्धालु अयोध्या (Ayodhya) के हर स्पॉट का अवलोकन कर सकेंगे और अयोध्या को नजदीक से देख सकेंगे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को सौगात

अयोध्या में 22 जनवरी को ही राम मंदिर (Ram Mandir) में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। इसको लेकर शासन स्तर से लेकर प्रशासनिक अमले तक की कार्रवाई देखने को मिल रही है। यूपी शासन के निर्देश पर सुरक्षा से लेकर अन्य सभी पहलुओं पर खास इंतजाम किया जा रहा है और अयोध्या के लिए खास सौगात भी उपलब्ध कराई जा रही है। CM Yogi ने इसी कड़ी में आज फिर एक बार राम नगरी को बड़ी सौगात दी है। सीएम की ओर से आज अयोध्या (Ayodhya) में 50 इलेक्ट्रिक बसों व 25 ई-ऑटो को हरी झंडी दिखाई गई है। वहीं सीएम योगी ने इस अवसर पर डिजिटल टूरिस्ट मोबाइल एप भी लॉन्च किया है जो कि श्रद्धालुओं को डिजीटल रुप से अयोध्या से हर स्पॉट का अवलोकन कराएगा और लोग इस खास App की मदद से अयोध्या से जुड़ी सभी जानकारी हासिल कर सकेंगे। सीएम योगी ने इसके साथ ही अयोध्या पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट का शुभारंभ भी किया गया है जिससे राम नगरी की कानून व्यवस्था भी चौंकस रहे।

Ayodhya को लेकर CM Yogi का अहम दावा

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने Ayodhya नगरी को लेकर बड़ा दावा किया है। सीएम योगी ने कहा है कि “500 वर्षों बाद प्रभु श्रीराम स्वयं के भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। देश और दुनिया के लोग अयोध्या आने के लिए आतुर है कि कब उन्हें अयोध्या में प्रभू श्रीराम के दर्शन का अवसर मिलेगा। हम सौभाग्यशाली हैं कि यहां पर हमें प्रभु का आशीर्वाद मिल रहा है।”

इसके अलावा सीएम योगी ने Ayodhya में विकास कार्यों को लेकर कहा है कि आज अयोध्या में मल्टीलेवल पार्किंग, गुप्तार घाट से लेकर रामजी की पैड़ी और नए घाट तक के घाटों का निर्माण, सूरजकुंड, भरतकुंड के सौंदर्यीकरण को देखकर लोग अभिभूत हो जाएंगे। वहीं आने वाले दिनों में यहां अच्छे यात्री निवास, धर्मशालाओं का निर्माण भी किया जाएगा जिससे की भक्तों को कोई दिक्कत न हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories