सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: Akhilesh Yadav ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- UP...

UP News: Akhilesh Yadav ने BJP पर लगाया बड़ा आरोप, बोले- UP Election 2022 में हुई थी धांधली

Date:

Related stories

UP News: समाजवादी पार्टी प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कल सोमवार को पिछले यूपी चुनाव 2022 को लेकर भाजपा पर धांधली का आरोप लगाया है। एक निजी कार्यक्रम में बिजनौर शामिल होने आए अखिलेश यादव ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में संविधान को बचाने के लिए मतदान करना होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि बीते विधानसभा चुनावों में बहुत कम अतंर से जीत रहे सपा उम्मीदवारों को प्रशासन ने जानबूझकर हराया था।

जानें क्या है मामला

कल सोमवार को बिजनौर के एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा ने प्रशासन के सहयोग से जमकर धांधली कराई और बहुत कम अंतर से चुनाव जीत रहे सपा उम्मीदवारों को बेईमानी कर हरवा दिया। उन्होंने कहा कि इस बार आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में देश के लोगों को संविधान बचाने के लिए मतदान करना होगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश ने धामपुर विधानसभा सीट का उदाहरण देते हुए कहा कि सपा के उम्मीदवार नईमुल हसन, जो 203 वोटों से जीत रहे थे। उनको जबरन बेईमानी से प्रशासन के सहयोग से हरवा दिया गया। इस सवंध में चुनाव के दौरान ही एक ऑडियो निकलकर सामने आया था। जिससे साबित होता है कि चुनाव परिणामों को प्रभावित करने में प्रशासन का कितना बड़ा हाथ था। हमारी पार्टी की सरकार आने पर इस ऑडियो की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें: Umesh Pal Murder Case के 5 फरार आरोपियों पर इनाम दोगुना, अतीक का बेटा भी शामिल

यूपी में बुलडोजर कार्रवाई पर उठाए सवाल

सपा अध्यक्ष ने मीडिया से जारी बातचीत में ही यूपी में बुलडोजर कार्रवाई को लेकर सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बरेली प्रशासन ने सपा के विधायक शहजील इस्लाम के पेट्रॉल पंप पर बुलडोजर चला दिया। लेकिन उसी बरेली में कई भाजपा नेताओं के अवैध पेटॉल पंप तथा नर्सिंग होम बने खड़े हैं। राज्य सरकार इन अवैध कब्जों पर कब इसी तरह बुलडोजर चलवाएगी। यूपी सरकार सुनियोजित तरीके से बुलडोजर के बल पर केवल विपक्ष को निशाना बना रही है। हमारी जानकारी में आया है कि अकेले वाराणसी में ही भाजपा नेताओं ने 20 हजार अवैध निर्माण कर रखे हैं।

भ्रष्टाचार छिपाने के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल

सपा अध्यक्ष अखिलेश ने केंद्र सरकार को भी निशाने पर लेते हुए कहा कि जनता की गाढ़ी कमाई एलआईसी और एसबीआई के धन के रुप में डूब गई। लेकिन केंद्र सरकार ने केंद्रीय जांच एजेंसियों ईडी, इनकम टैक्स तथा सीबीआई का उपयोग इनकी जांच में करके इन एजेंसियों को विपक्ष के खिलाफ ही हथियार बनाकर निशाना बना रही है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: IPS अधिकारी संग शादी रचाएंगे पंजाब के शिक्षामंत्री बैंस, जानें कौन हैं ज्योति यादव

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories