मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमऑटो2030 तक देश में आधे हो जाएंगे रोड एक्सीडेंट! जानें Nitin Gadkari...

2030 तक देश में आधे हो जाएंगे रोड एक्सीडेंट! जानें Nitin Gadkari का Road Safety प्लान

Date:

Related stories

Nitin Gadkari भाषण के बीच में हुए बेहोश, जानें नई अपडेट

Nitin Gadkari : केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी Nitin Gadkari...

महानगरों में स्काई बस चलाने की तैयारी में सरकार! केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इस देश में किया सफर, देखें वीडियो

Nitin Gadkari on Sky Bus: भारत सरकार के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन गडकरी ने अपने आधिकारिक 'X' हैंडल से स्काई बस के संदर्भ में प्रमुख जानकारी दी है।

तगड़ी रेंज व दमदार बैटरी पावर वाले Hyundai के इस महंगी EV कार की सवारी करते हैं नितिन गडकरी, फीचर्स जान चौंक जाएंगे आप

Hyundai IONIQ 5 Electric SUV: भारत सरकार के सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को उनके नए सवारी हुंडई IONIQ 5 इलेक्ट्रिक कार के साथ देखा गया है। बता दें कि गडकरी भारत कार असेसमेंट प्रोग्राम के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे थे जब उन्हें इस स्टाइलिश इलेक्ट्रिक कार से सवारी करते देखा गया।

Road Safety: देश में लगातार बढ़ते सड़क हादसों Road Accident को रोकने के लिए केन्द्र सरकार लगातार कदम उठा रही है। इस बीच सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने सड़क सुरक्षा सरकार (Road Safety) के मुद्दे पर चर्चा करते हुए इसे टॉप प्रायोरिटी करार दिया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा साल 2030 तक देश में सड़क हादसे आधे करने का उद्देश्य है। सड़क दुर्घटनाओं में मौत (Deaths In Road Accidents) का आंकड़ा कम करने के लिए सरकार महत्वपूर्ण कदम उठा रही है।

Nitin Gadkari का Road Safety प्लान

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, Road Safety, – Engineering ,Education, Emergency Medical Service में काम करना बेहद महत्वपूर्ण है। क्योंकि इससे बड़ा बदलाव आएगा। इसके साथ ही उन्होंने समाजिक संस्थाओं से ड्राइवरों की नियमित आंखों की जांच करने को भी कहा है। इससे रोड हादसे घटेंगे और और ड्राइवर अच्छे से काम कर सकेंगे। सड़क हादसों पर केन्द्रीय मंत्री ने भारतीय उद्योग परिसंघ के कार्यक्रम में महत्वपूर्ण चर्चा की ।

Road Accident के आंकड़ें चौंका देने वाले आंकड़े

इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने सड़क दुर्घटना 2022 की लेटेस्ट रिपोर्ट के आंकड़ भी जनता के सामने रखे। उन्होंने बताया कि, 2022 में 4.6 लाख सड़क हादसे हुए जिनमें 1.68 लाख मरे और 4 लाख लोग बुरी तरह से घायल हुए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और 19 लोग अपनी जान गंवाते हैं। केन्द्रीयमंत्री ने ये भी बताया कि, सड़क हादसे 12 प्रतिशत की दर से बढ़ गए हैं। ऐसे में इन्हें रोकना बहुत आवश्यक है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories