रविवार, जून 23, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला! यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2023...

UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला! यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 कैंसिल, जानें वजह

Date:

Related stories

UP में करोड़ो परिवार के लिए जारी होगी ‘फैमिली ID’, जानें कैसे मिलेगा रोजगार व योगी सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ?

UP News: यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में संचालित हो रही सरकार, लगातार राज्य के नागरिकों के लिए बड़े फैसले लेती नजर आती है।

International Yoga Day 2024: PM Modi, CM Yogi से लेकर Mohan Yadav तक, जानें किन नेताओं ने बढ़ाई योग की शान

International Yoga Day 2024: शरीर, मन, भावना और ऊर्जा के स्तर को निखारने के लिए की जाने वाली क्रिया योग कहलाती है। बात आज यानी 21 जून की करें तो देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

UP में निर्बाध विद्युत सप्लाई करने के निर्देश, जानें भीषण गर्मी व ‘लू’ के बीच क्या है ऊर्जा विभाग की खास तैयारी?

UP News: उत्तर भारत के लगभग सभी प्रमुख राज्यों में इन दिनों भीषण गर्मी का दौर देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश भी उन राज्यों में से एक है जहां लू के साथ प्रचंड गर्मी का दौर है और लोग बेहाल बताए जा रहे हैं।

International Yoga Day 2024 को लेकर तैयारी जारी, हरियाणा-UP से लेकर ‘लाल चौक’ तक चला अभ्यास सत्र; देखें पूरी रिपोर्ट

International Yoga Day 2024: 21 जून की तिथि नजदीक आने के साथ ही देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2024 को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

UP में Maha Kumbh 2025 को लेकर तेज हुई तैयारी, श्रद्धालुओं के लिए हजारों नई बस का इंतजाम करने के निर्देश; जानें डिटेल

UP News: हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण पर्वों में से एक, कुम्भ मेला का आयोजन प्रयागराज, हरिद्वार, उज्जैन व नासिक जैसे पवित्र स्थलों पर किया जाता है। 12 वर्षों के अंतराल पर किए जाने वाले महाकुंभ मेला का आयोजन 2025 में यूपी के प्रयागराज में किया जाएगा।

UP News: योगी सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए यूपी पुलिस भर्ती परिक्षा 2023 को रद्द कर दिया है। वहीं अधिकारियों को आदेश दिया है, कि इस परीक्षा को 6 महीने के भीतर दुबारा कराया जाए। कई
कैंडिडेट्स की तरफ से पेपर लीक का आरोप लगाया जा रहा था। जिसके बाद सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया ।

योगी आदित्यानाथ ने क्या कहा?

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्श पर जानकारी देते हुए लिखा कि “@Uppolice आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है”।

UP News: क्या है पूरा मामला?

Up News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परिक्षा का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया था कि भर्ती का पेपर पहले ही आउट हो गया था। (UP News) उनकी मांगे थी की इस परीक्षा को दुबारा कराया जाए। वहीं अब योगी सरकार की तरफ से परीक्षा को रदद करने के बाद अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। गौरतलब है कि अभ्यर्थी इस परीक्षा का इंतजार सालों से कर रहे थे। योगी सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती निकाली थी। इसके लिए उत्तर प्रदेश के लाखों छात्रों ने आवेदन किया था। बता दें की
कैंडिडेट्स ने सरकार से पेपर लीक मामले की जांच करने की मांग की थी।

Latest stories