गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला! यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2023...

UP News: योगी सरकार का बड़ा फैसला! यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 कैंसिल, जानें वजह

Date:

Related stories

UP News: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, अभ्यर्थियों को मिलेगी फ्री बस सेवा; जानें कब होगा एग्जाम?

UP News: यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है। यूपी सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक सर्कुलर के अनुसार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त को राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित की जाएगी।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Sonu Sood: कांवड़ यात्रा ‘नेमप्लेट’ वाले फैसले पर तंज कस फंसे सोनू सूद, ट्रोलिंग के बाद जारी की सफाई; जानें क्या कहा?

Sonu Sood: सावन का पवित्र महीना 22 जुलाई से प्रारंभ होगा, हालाकि इसको लेकर चर्चाओं का दौर बीते कुछ दिन पहले से ही शुरू हो गया है। आधुनिक युग के सबसे व्यस्त प्लेटफॉर्म सोशल मीडिया पर सावन में निकलने वाले कांवड़ यात्रा को लेकर भी खूब चर्चाएं हैं।

UP News: NCR के तर्ज पर SCR का गठन, जानें कैसे योगी सरकार बदलेगी Lucknow, Raebareli समेत अन्य जिलों की तस्वीर?

UP News: देश की राजधानी दिल्ली के निकटवर्ती क्षेत्रों को नेशनल कैपिटल रीजन (NCR) कहा जाता है। इसमें नोएडा, गुड़गांव व गाजियाबाद के विभिन्न हिस्सें आते हैं। NCR क्षेत्रों की चमक-धमक अन्य इलाकों से हट कर होती है और यहां की चका-चौंध लोगों को तेजी से अपनी ओर आकर्षित करती है।

UP News: योगी सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए यूपी पुलिस भर्ती परिक्षा 2023 को रद्द कर दिया है। वहीं अधिकारियों को आदेश दिया है, कि इस परीक्षा को 6 महीने के भीतर दुबारा कराया जाए। कई
कैंडिडेट्स की तरफ से पेपर लीक का आरोप लगाया जा रहा था। जिसके बाद सरकार की तरफ से यह फैसला लिया गया ।

योगी आदित्यानाथ ने क्या कहा?

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्श पर जानकारी देते हुए लिखा कि “@Uppolice आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा-2023 को निरस्त करने तथा आगामी 06 माह के भीतर ही पुन: परीक्षा कराने के आदेश दिए हैं। परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे। ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है”।

UP News: क्या है पूरा मामला?

Up News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परिक्षा का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया था कि भर्ती का पेपर पहले ही आउट हो गया था। (UP News) उनकी मांगे थी की इस परीक्षा को दुबारा कराया जाए। वहीं अब योगी सरकार की तरफ से परीक्षा को रदद करने के बाद अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई है। गौरतलब है कि अभ्यर्थी इस परीक्षा का इंतजार सालों से कर रहे थे। योगी सरकार ने 60 हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती निकाली थी। इसके लिए उत्तर प्रदेश के लाखों छात्रों ने आवेदन किया था। बता दें की
कैंडिडेट्स ने सरकार से पेपर लीक मामले की जांच करने की मांग की थी।

Latest stories