मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशवर्ल्डकप 2023 में शानदार परफॉर्मेंस के बाद Mohammad Shami को मिल सकता...

वर्ल्डकप 2023 में शानदार परफॉर्मेंस के बाद Mohammad Shami को मिल सकता है बड़ा ईनाम! यूपी सरकार को मिला ये प्रस्ताव

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Mohammad Shami: भारत में चल रहे आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के बीच उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। अगर आप यूपी के निवासी हैं और क्रिकेट के शौकीन हैं तो ये खबर को खुश कर सकती है। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी शानदार गेंदबाजी से सबका दिल जीतने वाले क्रिकेटर मोहम्मद शमी को यूपी सरकार की तरफ से बड़ी सौगात मिल सकती है।

यूपी के अमरोहा से एक ऐसी जानकारी आ रही है, जिसे जानकर आप काफी खुश हो सकते हैं। अमरोहा के डीएम ने एक बड़ी जानकारी साझा की है। यहां पर खास बात ये है कि ये मामला भारत के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद शमी से जुड़ा है। आइए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला।

अमरोहा के डीएम ने दी जानकारी

अमरोहा के डीएम राजेश कुमार त्यागी ने एक बड़ा बयान दिया है। राजेश कुमार त्यागी ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित 20 मिनी स्टेडियमों में से एक भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के पैतृक गांव अमरोहा में बनेगा। जमीन चिह्नित कर ली गयी है और इस संबंध में एक प्रस्ताव स्थानीय प्रशासन ने राज्य सरकार को भेज दिया है।‘

अमरोहा में बनेगा मिनी स्टेडियम

यूपी के अमरोहा के सहसपुर अलीनगर में एक मिनी स्टेडियम बनेगा। बताया जा रहा है कि इस स्टेडियम को 16 बीघा जमीन पर तैयार किया जाएगा। बताया जा रहा है कि इसके लिए गांव में जमीन की पहचान कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक, स्टेडियम के लिए नक्शे का काम पूरा कर लिया गया है। स्थानीय प्रशासन इसका प्रस्ताव जल्द ही राज्य सरकार के पास भेजेगी। इस संबंध में प्रस्ताव पारित होते ही इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

मोहम्मद शमी को ईनाम

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी का ताल्लुक अमरोहा के सहसपुर अलीनगर से है। ऐसे में विश्वकप 2023 में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद स्थानीय प्रशासन ने ये फैसला लिया है। इससे क्रिकेट को और बढ़ावा मिलेगा। मोहम्मद शमी ने विश्वकप 2023 में सेमीफाइनल तक 23 विकेट लेकर काफी दमदार प्रदर्शन किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories