शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशकुख्यात बदमाश ‘Mukhtar Ansari’ की मदद करने वाले जेलर हुए सस्पेंड, जानें...

कुख्यात बदमाश ‘Mukhtar Ansari’ की मदद करने वाले जेलर हुए सस्पेंड, जानें कैसे खुली पोल

Date:

Related stories

Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश में के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक तरफ लोगों को एक से एक कल्याणकारी योजनाएं प्रदेश में ला रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में शासन व्यवस्था स्थापित करने के लिए गैंगस्टरों और माफियाओं पर शिकंजा कसने की कोशिश कर रहे हैं। बताया जा रहा है, बांदा जेल में बंद कुख्यात बदमाश मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार ने नकेल कसी है। दरअसल मुख्तार अंसारी की मदद करने वाले सुल्तानपुर जेल के जेलर वीरेंद्र कुमार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। बताया जा रहा है कि फिलहाल उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है।

जेलर साहब कर रहे थे अपराधी की मदद 

मीडिया रिपोर्ट्स और सूत्रों की मानें तो कुख्यात बदमाश मुख्तार अंसारी की मदद सुल्तानपुर जेल के जेलर वीरेंद्र कुमार मदद कर रहे थे। यह बात विभागीय जांच में पता चला है, जिसके बाद उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है, वीरेंद्र कुमार अक्सर मुख्तार अंसारी की मदद करने जेल में आया करते थे। साथ ही मुख्तार के गुर्गों द्वारा जो सामान मुहैया कराया जाता था, उसे वह मुख्तार अंसारी तक पहुंचाते थे।

ऐसे में जब यह मामला तूल पकड़ा तो इसकी जांच डीआईजी जेल को इसकी जांच सौंपी गई। इस दौरान जांच की रिपोर्ट में पता चला कि उनके खिलाफ सभी आरोप बिल्कुल सही है। जिसके कारण उन्हें दोषी ठहराया गया, और पद से उन्हें सस्पेंड कर दिया गया।

कुछ दिन पहले ही पंजाब सरकार ने मुख्तार अंसारी को लेकर कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमला बोला था

बता दें कि कुख्यात बदमाश और गैंगस्टर मुख्तार अंसारी पिछले कुछ सालों से पंजाब जेल में बंद था। तब बीजेपी ने इस बात का विरोध किया था, कि उसे वहां सारी ऐशों आराम की सुविधाएं मिल रही है। फिर इसके बाद उसे यूपी की जेल में शिफ्ट किया गया था। लेकिन जब तक वह पंजाब की जेल में रहा उसके खर्चे को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और तात्कालिक जेलर के खिलाफ हमला बोला था। तब अमरिंदर और मान सरकार के बीच इस बात को लेकर काफी बवाल मचा था। दोनों बड़े नेता इस दौरान एक दूसरे को नसीहत का पाठ पढ़ाते थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories