सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशMuzaffarnagar News मुज़फ्फरनगर के मेडिकल कॉलेज में बांटी जा रहीं थीं फर्जी डिग्रियां,...

Muzaffarnagar News मुज़फ्फरनगर के मेडिकल कॉलेज में बांटी जा रहीं थीं फर्जी डिग्रियां, मालिक पर गिरी गाज

Date:

Related stories

Muzaffarnagar School News: मुजफ्फरनगर के स्कूल में मुस्लिम छात्र की पिटाई करवाने के मामले में FIR दर्ज, आरोपी शिक्षिका ने दी ये सफाई

Muzaffarnagar School News: उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर आए दिनों खबरों में बना रहता है। कभी सियासत को लेकर खबरे बनती हैं तो कभी अपराध और अन्य कारणों से। पर इस बार मुजफ्फरनगर एक शर्मनाक वारदात के कारण खबरों में बना हुआ है।

Muzaffarnagar News: बेबसी की इंतहा, न पैसे और न कफन, रातभर बेटे की लाश लिए बैठी रही लाचार मां

Muzaffarnagar News: मुजफ्फरनगर की रहने वाली एक मां की बेबस इतनी थी की वह अपने बेटे की मौत के बाद उसके अतिम संस्कार और कफन के लिए पैसे भी नहीं जुटा पाई।

Muzaffarnagar News: क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा और बुआ के हत्यारे राशिद का हुआ एनकाउंटर, 50 हजार का था इनाम

50 हजार रुपए का इनामी बदमाश राशिद का एनकाउंटर हो गया है। यूपी के मुजफ्फरनगर में ये घटना घटि है। राशिद राजस्थान का रहने वाला था लेकिन कुछ समय से यूपी के मुरादाबाद में रह रहा था और पुलिस उसे ढूंढ रही थी। राशिद उर्फ सिपाईया के नाम से भी जाना जाता था।

Muzaffarnagar News: यूपी का मुजफ्फरनगर एक बार फिर से खबरों में है , लेकिन इस बार वजह बनी है बीएएमएस की फर्जी डिग्री वाले आयुर्वेदिक चिकित्सकों का भांडा फोड़ होना। जिनके सीधे तार मुजफ्फरनगर से जुड़े हुए हैं। आपको बता दें, पिछले 1 महीने से एसटीएफ उत्तराखण्ड में प्रैक्टिस कर रहे ऐसे ही आयुर्वेदिक चिकित्सकों की जांच कर रही है। जिसमें पाया गया है कि, उत्तराखंड में फर्जी डिग्री लेकर राज्य में कई आयुर्वेदिक चिकित्सक अपना अस्पताल चला रहे हैं। जिनको लेकर करीब एक महीनें से जांच चल रही है। इसका खुलासा होने के बाद मुज़फ्फरनगर के मेडिकल कॉलेज के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

मुज़फ्फरनगर के मेडिकल कॉलेज में बांटी जा रही फर्जी डिग्री

मामले की जांच करीब 36 डॉक्टरों को चिन्हित करके की जा रही है। जिसमें अधिकतर फर्जी पाए गए हैं। सबसे ज्यादा फर्जी डिग्री लेने वाले डॉक्टर राजीव गांधी हेल्थ एण्ड साइंस यूर्निवसिटी कर्नाटक से डिग्री लिए हुए हैं। जांच में ये भी सामने आया है कि, ग्रुप ऑफ कॉलेज मुजफ्फरनगर के मालिक इमरान और इमलाख  ने इन फर्जी डिग्रियों को तैयार कराया है। जांच में पता चला है कि,  80,0000 रुपये में बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज मुजफ्फरनगर के मालिक और चेयरमैन इमलाख और इमरान ने इन्हें बनवाया है। इतना ही नहीं इमलाख कोतवाली मुजफ्फरनगर का कुख्यात हिस्ट्रीशीटर के रूप में जाना जाता है। जो कि, अपने भाई इमरान के साथ मिलकर इस काले धंधे को बढ़ावा दे रहे हैं।

बाबा ग्रुप ऑफ कॉलेज मुजफ्फरनगर के मालिक और चेयरमैन गिरफ्तार

पुलिस ने जब दबिश दी तो एसटीएफ को कई राज्यों की यूनिवर्सिटियों की फर्जी ब्लैंक डिग्रियां और पैसे मिले हैं। इसके साथ ही कुछ विवादित दस्तावेज भी मिले हैं। इमरान और इमलाख ने देश के कई राज्यों में हजारों लोगों को फर्जी डिग्रियां दी हैं। जिसकी जांच में और भी ज्यादा बड़ा खुलासा हो सकता है। पुलिस के हत्थे अभी आरोपित चिकित्सक प्रीतम सिंह के साथ-साथ मुनीष अली, इमरान जैसे बड़े चेहरे हैं। जो कि, जांच में बड़ा खुलासा कर सकते हैं।

Also Read: सर्दियों में छोटे बच्चों में इस तरह बढ़ता है Pneumonia का खतरा, जानें इसके लक्षण और बचाव के उपाय

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories