Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Muzaffarnagar छात्र पिटाई मामले में पीड़ित की पहचान उजागर करने पर ...

Muzaffarnagar छात्र पिटाई मामले में पीड़ित की पहचान उजागर करने पर Mohammad Zubair के खिलाफ FIR दर्ज

Muzaffarnagar School Case: मुजफ्फरनगर में क्लास में साथी बच्चों की पिटाई के बाद चर्चा में आए मामले में अब ऑल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक और फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मंसूरपुर पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। जुबैर पर नाबालिग की पहचान उजागर करने का आरोप है।

0
Mohammed Zubair
Mohammed Zubair

Muzaffarnagar School Case: मुजफ्फरनगर में छात्र की पिटाई मामले (Muzaffarnagar School Case) में अब फैक्ट-चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। उन पर सात वर्षीय मुस्लिम लड़के की पहचान उजागर करने के आरोप है, जिसे थप्पड़ मारने का वीडियो बीते दिनों वायरल हुआ था। मोहम्मद जुबैर का विवादों से पुराना नाता रहा है। उन पर पहले भी कई मामलों को लेकर FIR दर्ज हो चुकी है।

पहचान उजागर करने का लगा आरोप

जुबैर पर यह FIR मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर पुलिस स्टेशन में दर्ज हुई है। विष्णु दत्त नाम के एक व्यक्ति ने पुलिस को दी शिकायत में यह आरोप लगाया है की मोहम्मद जुबैर ने पीड़ित छात्र की पहचान उजागर की है।

इसी शिकायत के आधार पर पुलिस ने जुबैर के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धारा 74 (बच्चों की पहचान उजागर करने पर रोक) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। बता दें कि जुबैर उन पत्रकारों में से एक थे जिन्होंने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। हालांकि, बाद में उन्होंने इसे डिलीट कर दिया था।

‘FIR में मेरा ही नाम क्यों ?’

इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, जुबैर ने FIR पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ”मुझे पुलिस से कोई नोटिस या कॉल नहीं मिला है। सोशल मीडिया के जरिए मुझे पता चला कि मेरे खिलाफ FIR दर्ज की गई है। मैं FIR की जांच कर रहा था और इसमें कोई अन्य नाम नहीं है। वहां केवल मेरा नाम ही क्यों डाला गया ? ऐसे कई मीडिया आउटलेट थे, जिन्होंने मुझसे पहले और बाद में वीडियो पोस्ट किया था।”

‘मुझे बनाया जा रहा निशाना’

जुबैर ने आगे कहा, “बाद में जब मुझे बताया गया कि मैं नाबालिग की पहचान उजागर कर रहा हूं तो मैंने वीडियो हटा दिया। मेरे साथ ऐसा पहले भी 2020 में हो चुका है। मुझे निशाना बनाया गया। इससे पता चलता है कि पुलिस किसी को भी निशाना बना सकती है।’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version