सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशPassport News: पासपोर्ट को लेकर बड़ा अपडेट, इस काम के लिए अब...

Passport News: पासपोर्ट को लेकर बड़ा अपडेट, इस काम के लिए अब तुरंत मिल सकता है वॉक इन अपॉइंटमेंट; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Passport News: आवेदकों को झांसा देकर लूट रहे हैं ये फर्जी पासपोर्ट वेबसाइट, जानें क्या है विदेश मंत्रालय की एडवाइजरी

Passport News: तकनीक के इस बढ़ते दौर में साइबर ठगी का मामला तेजी से बढ़ता पाया जा रहा है। कहीं लोगों से ऑनलाइन माध्यम से की गई फ्रॉड संबंधी खबरें सामने आती हैं तो कहीं दस्तावेज के नाम पर उन्हें झांसा देकर लूटा जाता है।

Passport News: पासपोर्ट बनवाने वालों के लिए अच्छी खबर है। अगर आपने भी पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन दिया है और आपकी फाइल किसी भी कारण से सरकारी कार्यालय में लंबित है। तो अब परेशान होने की जरूरत नही है। वहीं अगर आपको पूछताछ के लिए अपॉइंटमेंट नहीं मिल रहा है तो अब आपकी समस्या हल हो सकती है। रीजनल पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद में लंबित फाइलों को तत्काल प्रभाव से निस्तारण किया जा रहा है। कार्यालय में लंबी फाइल वाले आवेदकों के लिए तत्काल वॉक इन अपॉइंटमेंट की सुविधा शुरू की गई है।

पासपोर्ट कार्यालय में वॉक इन अपॉइंटमेंट की सुविधा शुरू

रीजनल पासपोर्ट कार्यालय, गाजियाबाद में पासपोर्ट की पेंडिंग फाइलों को कम से कम करने के लिए विशेष अभियान शुरू किया गया है। आवेदकों  की पेंडिंग फाइलों के निस्तारण के लिए सोशल मीडिया ईमेल आदि के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। जिन आवेदकों के पास पूछताछ के लिए अपॉइंटमेंट नही है। उन्हें वॉक इन अपॉइंटमेंट देकर उनकी समस्या का समाधान किया जा रहा है। इस स्थिति में आवेदक तुरंत कार्यालय पहुंच सकते है। और अपना लंबित पासपोर्ट जल्द से जल्द प्राप्त करने के लिए अपॉइंटमेंट ले सकते है।

आवेदकों को जल्द मिलेगा पासपोर्ट

हाल ही में क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय गाजियाबाद की कमान संभालने वाले आईएफएस (IFS) अधिकारी अनुज स्वरूप नए साल में बेहतर सुविधा के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ बैठक की थी। जिसमे लोगों तक पासपोर्ट को लेकर सही जानकारी पहुंचाने और उनकी समस्या को हल करने के लिए X पेज से जुड़ी टीम बनाई। आपको बताते चले कि भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के दिशा निर्देशों के तहत साल 2023 में गाजीयाबाद रीजनल पासपोर्ट ऑफिस से 354500 पासपोर्ट और पीसीसी जारी किए गए हैं। इस साल संख्या को और भी बढ़ाने और नागरिकों को कम से कम समय में पासपोर्ट संबंधी सुविधा देने के लिए रीजनल पासपोर्ट अधिकार अनुज स्वरूप की ओर से दिशा निर्देश दिए गए है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories