Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश पुलिस ने Mukhtar Ansari की पत्‍नी आफ्शा अंसारी पर 50 हजार किया...

पुलिस ने Mukhtar Ansari की पत्‍नी आफ्शा अंसारी पर 50 हजार किया इनाम घोषित, जानिए किस मामले में हैं फरार

0

Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश का जिला प्रयागराज इन दिनों काफी सुर्खियों में है। यहां के कुख्यता माफिया अतीक अहमद और उसके भाई असरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इसके साथ ही अतीक के बेटे असद को भी यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है। इन सभी के मारे जाने के बाद सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश को पूरी तरफ से अपराध मुक्त बनाया जाएगा। ऐसे में प्रयागराज के साथ – साथ यूपी पुलिस अब गाजीपुर के माफिया मुख्तार अंसारी पर भी बड़ी कार्रवाई की जा रही है। अब खबर आ रही है कि मुख्तार की पत्नी आफ्शा अंसारी पर भी यूपी पुलिस शिकंजा कसने को तैयार है। जहां पहले माफिया की पत्नी पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था वहीं अब इसकी राशि में भी बढ़ोतरी कर दी गई है।

पुलिस ने बढ़ाई राशि

पिछले काफी समय से फरार चल रही माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शा पर पुलिस ने 25 हजार से इनाम की घोषित राशि को बढ़ाकर 50 हजार कर दिया गया। बता दें कि आफ्शा पर गैंगस्टर एक्ट का एक मामला दर्ज है। विशेष अदालत के द्वारा माफिया मुख्तार की पत्नी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट भी जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा आफ्शा को पकड़ने के लिए कई जगह पर छापेमारी की गई है।

इसे भी पढ़ेंःUP Nikay Chunav 2023: Congress के बाद BJP तथा BSP ने की सूची जारी, पार्टी ने इन

आखिर क्या है पूरा मामला

पुलिस के मुताबिक बताया गया है कि आफ्शा अंसारी पर ये आरोप लगा है कि कुछ सालों पहले उन्होंने अनुसूचित जाति के लोगों की जमीनों पर जबरदस्ती तरीके से कब्जा कर लिया था। जब लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी तो पुलिस ने तुरंत इस कब्जे वाली जमीन को खाली करवाया और जमीन कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया। इस पूरे घटना क्रम में मुख्तार की पत्नी आफ्शा का भी नाम शामिल है। ऐसे में विशेष अदालत के द्वारा गाजीपुर के ही रहने वाले शाहिद रजा, अनवर शहजाद और आफ्शा अंसारी के खिलाफ वारंट जारी किया था।

इसे भी पढ़ेंःDelhi Excise Scam में पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को नहीं मिली राहत, 29 अप्रैल तक बढ़ाई

Exit mobile version