शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Nagar Nikay Chunav 2023: किस ओर था आजम खान का इशारा...

UP Nagar Nikay Chunav 2023: किस ओर था आजम खान का इशारा ? बोले- ‘हिम्मत है तो रामपुर जीत कर दिखाओ’

Date:

Related stories

UP Nagar Nikay Chunav 2023: दावेदारों की बगावत ने उड़ाए BJP, सपा और बसपा के होश, सड़क पर आई संगठन की रार

झांसी नगर निगम का मेयर चुनाव तीनों ही प्रमुख दलों भाजपा, सपा तथा बसपा के गले ही हड्डी बन गया है। तीनों ही दलों के प्रत्याशियों की घोषणा होने के बाद पार्टी संगठन में बगावत खुलकर सामने आ गई हैं।

UP Politics: निकाय चुनाव से पहले CM Yogi ने दिया करोड़ों का तोहफा, पाकिस्तान को लेकर कह दी ये बात

निकाय चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को 8754 करोड़ रुपए की 2042 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास का तोहफा दिया। इसके साथ ही इस अवसर उन्होंने यूपी की प्रगति को पाकिस्तान की आबादी से तुलना कर दर्शाते हुए कांग्रेस पर परोक्ष रूप से हमला किया।

UP Nagar Nikay Chunav 2023: भाजपा इस अभियान के जरिए OBC वोटरों में बढ़ाएगी पैठ, जानें क्या है पूरी रणनीति

UP Nagar Nikay Chunav 2023 को लेकर भाजपा ने अपनी रणनीति तैयार कर ली है। भाजपा इस अभियान के जरिए ओबीसी वोटरों तक पहुंचेगी।

UP Nagar Nikay Chunav 2023 को सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी, CM योगी ने कही ये बात

UP Nagar Nikay Chunav 2023 को सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिल गई है। इसके बाद सीएम योगी ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

UP Nagar Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव में अब समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की एंट्री हो गई है। चुनाव के लिए शुरू हुए प्रचार के बाद पहली बार आजम खान कहीं नजर आए हैं। शुक्रवार को उन्होंने रामपुर में नगर निकाय चुनाव के लिए प्रचार किया। उन्होंने रामपुर नगर पालिका से प्रत्याशी फात्मा जबी के लिए शुक्रवार रात एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधा।

क्या बोले आजम खान 

उन्होंने कहा कि हमरी पार्टी में प्रदेश में चार बार यूं ही कब्जा नहीं जमाया। घर की मुर्गी दाल बराबर कुछ भी समझ लो। मगर चार बार हुकूमत तुम्हारी मजबूत मुट्ठी के बगैर नहीं बनी है। आजम खान ने कहा कि यही वजह रही की खजाने के जिस बटन पर हमने उंगली रखी, उस तिजोरी का ताला रामपुर वालों के लिए खोल दिया गया। आजम खान ने अपने प्रतिद्वंद्वियों पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘ तुम विकास करोगे, पर उसे लिख नहीं सकोगे। क्योंकि तुम्हारी कलम में रोशनाई नहीं है, जो कागज पर उसे लिख सके।’

आजम खान की चुनौती 

रामपुर विधानसभा सीट पर हार के बाद हुए उपचुनाव पर दावा करते हुए आजम खान ने कहा कि, ‘चुनौती देते हैं ए-आसमान तुझे गवाह करके कहते हैं कि हिंदुस्तान के 150 करोड़ में कोई आओ और रामपुर वालों से चुनाव लड़ो। अगर रामपुर चुनाव जीत गया तो पूरा रामपुर खाली कर देंगे। यह चुनाव पुलिस की ताकत पर था।”

आजम खान ने जनसभा में मौजूद लोगों की ओर इशारा करते हुए कहा, “बताओ इस महफिल में कोई कमी है। अगर इस गली से चार भोकने वाले चले गए हैं तो 40 और आ जाएंगे। बस इतना ही हुआ है। मगर हम भी ढेला मार रहे हैं।” मतलब हम भी पीछे नहीं हैं और चुनाव के प्रचार करने मैदान में उतरे हैं।

ये भी पढे़ं: AP Inter Result 2023: परीक्षा में असफल रहने पर छात्रों ने उठाया खौफनाक कदम, आंध्र प्रदेश में 9 छात्रों ने दे दी जान 

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories