सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यAP Inter Result 2023: परीक्षा में असफल रहने पर छात्रों ने उठाया...

AP Inter Result 2023: परीक्षा में असफल रहने पर छात्रों ने उठाया खौफनाक कदम, आंध्र प्रदेश में 9 छात्रों ने दे दी जान

Date:

Related stories

Cyclone Michaung: तमिलनाडु-आंध्र प्रदेश के इन हिस्सों से टकराएगा चक्रवात मिचौंग, स्कूल-दफ्तर बंद होने के साथ रेल सेवाएं रद्द

Cyclone Michaung: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के दक्षिणी हिस्सों में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है। ताजा जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना गहरा दबाव क्षेत्र अब चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' का रुप धारण कर चुका है।

AP Inter Result 2023: BIEAP फर्स्ट और सेकेंड ईयर का परिणाम यहां कर सकते हैं चेक

बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन आंध्र प्रदेश की ओर से आज कक्षा 11वीं और कक्षा 12वीं के फाइनल परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जाएगा। छात्र एपी इंटर का रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bie.ap.gov.in पर देख सकते हैं।

AP Inter Result 2023: आंध्र प्रदेश में 9 छात्रों द्वारा आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। इन आत्महत्याओं से पूरा प्रदेश हिल गया है। ये आत्महत्याएं आंध्र प्रदेश बोर्ड द्वारा रिजल्ट घोषित करने के 48 घंटे के भीतर हुई हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि परीक्षा में असफलता के खौफ में स्कूली छात्रों ने यह जानलेवा कदम उठाया है। आंध्र प्रदेश बोर्ड ने बुधवार (26 अप्रैल) को इंटरमीडिएट फर्स्ट ईयर और सेकंड ईयर (कक्षा 11 और 12) का परिणाम घोषित किया था। जिसके बाद से अब तक 9 छात्रों की आत्महत्या से मौत हो चुकी है। वहीं, कई छात्रों ने आत्महत्या करने की कोशिश भी की है।

किसी ने खाया जहर तो किसी ने ट्रेन से कूदकर दी जान 

परिणाम घोषित होने के बाद से अब तक कई छात्र आत्महत्या कर चुके हैं। आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के टेककली के पास एक छात्र ने चलती ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। वहीं, जिले के दांदू गोपालपुरम गांव की रहने वाली इंटरमीडिएट फर्स्ट ईयर की छात्रा ने फेल होने पर फांसी लगा ली। इसी तरह चित्तूर जिले में एक छात्रा ने झील में कूदकर आत्महत्या कर ली। जबकि इंटरमीडिएट सेकंड ईयर में असफल होने के बाद एक छात्र ने कीटनाशक खाकर जान दे दी।

26 अप्रैल को जारी हुआ था रिजल्ट

बता दें कि आंध्र प्रदेश बोर्ड द्वारा मार्च-अप्रैल में इंटरमीडिएट की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में 10 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। वहीं, बीते बुधवार को ही इसका परिणाम घोषित हुआ था। जिसके बाद से प्रदेश भर में आत्महत्याओं की घटनाएं सामने आई हैं। बोर्ड द्वारा जारी रिजल्ट में 11वीं का पासिंग प्रतिशत 61 और 12वीं का पासिंग प्रतिशत 72 रहा। पुलिस और मनोवैज्ञानिकों ने अपील की है कि असफल होने पर छात्र ऐसे कदम न उठाएं। वहीं, अभिभावक भी अपने बच्चों से बात करें और उनका ध्यान रखें।

ये भी पढ़ें: JEE MAINS 2023 Result: जेईई मेन परीक्षा का परिणाम घोषित, Advanced के लिए 11 प्रतिशत तक बढ़ी कट-ऑफ

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories