रविवार, जुलाई 21, 2024
होमदेश & राज्यFishing Harbor Fire: विशाखापट्टनम में हुआ बड़ा हादसा, फिशिंग हार्बर पर लगी...

Fishing Harbor Fire: विशाखापट्टनम में हुआ बड़ा हादसा, फिशिंग हार्बर पर लगी भीषण आग, कई नाव हुईं जलकर राख

Date:

Related stories

अटकलों में विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग, जानें बिहार-आंध्र प्रदेश के लिए केन्द्र के समक्ष क्या है विकल्प?

Special Status for States: बिहार और आंध्र प्रदेश वो राज्य हैं जिन्हें विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए लंबे अरसो से मांग की जा रही है। वर्ष 2024 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार बनने के बाद ये मांग और तेज हो गई है क्यों कि बिहार व आंध्र प्रदेश की प्रमुख सत्तारुढ़ दल जेडीयू व टीडीपी गठबंधन के सहयोगी हैं।

शपथ ग्रहण के बाद PM Modi से खास अंदाज में मिले Chandrababu Naidu, Pawan Kalyan समेत इन चेहरों को कैबिनेट में किया शामिल

Chandrababu Naidu and Pawan Kalyan: आंध्र प्रदेश की राजनीति में एक नया इतिहास लिखते हुए तेलगू देशम पार्टी (TDP) के चीफ चन्द्रबाबू नायडू ने आज चौथी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। चन्द्राबाबू नायडू के शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय मंत्री नीतीन गडकरी, अमित शाह, जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, प्रफुल पटेल समेत अनेकों वरिष्ठ मेहमान शामिल रहे।

ओडिशा व आंध्र प्रदेश में CM पद की शपथ को लेकर तेज हुई तैयारी, जानें क्या हैं ताजा अपडेट?

Chandrababu Naidu and Mohan Majhi: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के साथ कुछ राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी संपन्न हुए थे जिसके परिणाम 4 जून को लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के साथ जारी किए गए थे।

Fishing Harbor Fire: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम शहर में सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि यहां पर एक फिशिंग हर्बल में भीषण आग लग गई। जिसकी वजह से बंदरगाह पर खड़ी करीब 25 में मैकेनाइज्ड फिशिंग बोट्स जलकर बिल्कुल खाक हो गई।

नावों में लगी भीषण आग

मिली जानकारी के अनुसार आग लगने की शुरुआत बीती रात यानी कि रविवार की देर रात से ही शुरू हो गई थी। जोकि सोमवार की सुबह तक जारी रही। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि नाव कितनी बुरी तरह से आग की लपटों में झुलस गई है और जलकर खाक हो गई हैं।

बता दें कि बंदरगाह पर मौजूद स्थानीय मछुआरों ने पुलिस को फोन करके इस घटना की पूरी जानकारी दी। इसके साथ ही मछुआरों ने बताया कि आग लगने की शुरुआत एक नाव से हुई, जो देखते ही देखते अन्य नावों तक फैल गई। आग इतनी तेजी से इसलिए फैली, क्योंकि जिस नाव पर आग लगी, उसके आस-पास अन्य नावों ने लंगर डाला हुआ था। इसने आग को तेजी से फैलने में मदद की, ज्यादातर नावें लकड़ी से बनी हैं या फिर उनमें प्लास्टिक था, जिससे आग और फैली।

नावों में रखे हुए थे एलपीजी सिलिंडर

मिली जानकारी के अनुसार आग एलपीजी सिलिंडर की वजह से लगी है। आस पास के लोगों ने बताया कि नावों पर कई एलपीजी सिलिंडर रखे हुए थे, जिसकी वजह से नावों में अचानक से धमाका हुआ और देखते ही देखते भीषण आग लग गई। जैसे ही लोगों ने आग की लपटों को देखा तो वहां पर अफरा-तफरी मच गई।

मामले की जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस के आनंद रेड्डी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए चार से अधिक दमकल गाड़ियों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। वहीं मछुआरों ने कहा कि आग की वजह से मछली पकड़ने वाली लगभग 40 नावें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। हर नाव की कीमत कम से कम 40 लाख रुपये थी। पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मियों ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद वे आग लगने के सही कारणों का पता लगाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories