सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यFishing Harbor Fire: विशाखापट्टनम में हुआ बड़ा हादसा, फिशिंग हार्बर पर लगी...

Fishing Harbor Fire: विशाखापट्टनम में हुआ बड़ा हादसा, फिशिंग हार्बर पर लगी भीषण आग, कई नाव हुईं जलकर राख

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

Fishing Harbor Fire: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम शहर में सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि यहां पर एक फिशिंग हर्बल में भीषण आग लग गई। जिसकी वजह से बंदरगाह पर खड़ी करीब 25 में मैकेनाइज्ड फिशिंग बोट्स जलकर बिल्कुल खाक हो गई।

नावों में लगी भीषण आग

मिली जानकारी के अनुसार आग लगने की शुरुआत बीती रात यानी कि रविवार की देर रात से ही शुरू हो गई थी। जोकि सोमवार की सुबह तक जारी रही। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि नाव कितनी बुरी तरह से आग की लपटों में झुलस गई है और जलकर खाक हो गई हैं।

बता दें कि बंदरगाह पर मौजूद स्थानीय मछुआरों ने पुलिस को फोन करके इस घटना की पूरी जानकारी दी। इसके साथ ही मछुआरों ने बताया कि आग लगने की शुरुआत एक नाव से हुई, जो देखते ही देखते अन्य नावों तक फैल गई। आग इतनी तेजी से इसलिए फैली, क्योंकि जिस नाव पर आग लगी, उसके आस-पास अन्य नावों ने लंगर डाला हुआ था। इसने आग को तेजी से फैलने में मदद की, ज्यादातर नावें लकड़ी से बनी हैं या फिर उनमें प्लास्टिक था, जिससे आग और फैली।

नावों में रखे हुए थे एलपीजी सिलिंडर

मिली जानकारी के अनुसार आग एलपीजी सिलिंडर की वजह से लगी है। आस पास के लोगों ने बताया कि नावों पर कई एलपीजी सिलिंडर रखे हुए थे, जिसकी वजह से नावों में अचानक से धमाका हुआ और देखते ही देखते भीषण आग लग गई। जैसे ही लोगों ने आग की लपटों को देखा तो वहां पर अफरा-तफरी मच गई।

मामले की जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस के आनंद रेड्डी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए चार से अधिक दमकल गाड़ियों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। वहीं मछुआरों ने कहा कि आग की वजह से मछली पकड़ने वाली लगभग 40 नावें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। हर नाव की कीमत कम से कम 40 लाख रुपये थी। पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मियों ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद वे आग लगने के सही कारणों का पता लगाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories