Thursday, October 24, 2024
Homeदेश & राज्यFishing Harbor Fire: विशाखापट्टनम में हुआ बड़ा हादसा, फिशिंग हार्बर पर लगी...

Fishing Harbor Fire: विशाखापट्टनम में हुआ बड़ा हादसा, फिशिंग हार्बर पर लगी भीषण आग, कई नाव हुईं जलकर राख

Date:

Related stories

‘कम से कम भगवान को राजनीति..,’ Tirupati Laddu Case में SC का सख्त रूख, आंध्र प्रदेश सरकार को जमकर लगी फटकार; पढ़ें रिपोर्ट

SC on Tirupati Laddu Case: देश की राजधानी दिल्ली में स्थित उच्चतम न्यायालय (SC) में आज तिरुपति देवस्थानम मंदिर के लड्डूओं में कथित रूप से मिलावट से जुड़े मामले पर सुनवाई हो रही है।

Tirupati Balaji Laddu Controversy: बालाजी मंदिर के प्रसाद में मिलावट को लेकर घमासान! जानें भोग में लड्डू का खास महत्व

Tirupati Balaji Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश के पहाड़ी शहर तिरुमला में स्थित तिरूपति बालाजी मंदिर में भक्तों को दिए जाने वाले प्रसाद (लड्डू) में मिलावट से जुड़ी खबर को लेकर सियासी घमासान मचा है।

Tirupati Laddu Controversy के बीच TDP चीफ Chandrababu Naidu पर बरसे Jagan Mohan Reddy, बोले ‘भगवान का इस्तेमाल..’

Tirupati Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश के तिरुपति जिले के पहाड़ी शहर तिरुमला में स्थित वेंकटेश्वर मन्दिर (तिरूपति बालाजी मंदिर) में भक्तों को मिलने वाले प्रसाद (लड्डू) में मिलावट से जुड़ी खबर को लेकर सियासी पारा चढ़ता नजर आ रहा है।

Tirupati Balaji Temple के प्रसाद में चर्बी! सनसनी के बीच Pawan Kalyan ने ‘सनातन धर्म’ की रक्षा को लेकर कही बड़ी बात

Tirupati Laddu Controversy: भारत के दक्षिणी हिस्से में स्थित आंध्र प्रदेश राज्य के तिरुपति जिले के पहाड़ी शहर तिरुमला में स्थित वेंकटेश्वर मन्दिर (तिरूपति बालाजी मंदिर) से एक बड़ी खबर सामने आई है।

Viral Video: शौक बड़ी चीज! पुलिसवालों के सामने शराब की बोतलों पर टूट पड़े लोग; लूट का वीडियो जमकर हो रहा वायरल

Viral Video: कहते हैं शौक बड़ी चीज है और इसके लिए लोग कुछ भी कर सकते हैं। किसी को शौक में खेल खेलना पसंद है तो कोई रचनात्मक और कलात्मक गतिविधियों में शामिल होने का शौक रखता है।

Fishing Harbor Fire: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम शहर में सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि यहां पर एक फिशिंग हर्बल में भीषण आग लग गई। जिसकी वजह से बंदरगाह पर खड़ी करीब 25 में मैकेनाइज्ड फिशिंग बोट्स जलकर बिल्कुल खाक हो गई।

नावों में लगी भीषण आग

मिली जानकारी के अनुसार आग लगने की शुरुआत बीती रात यानी कि रविवार की देर रात से ही शुरू हो गई थी। जोकि सोमवार की सुबह तक जारी रही। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें देखा जा सकता है कि नाव कितनी बुरी तरह से आग की लपटों में झुलस गई है और जलकर खाक हो गई हैं।

बता दें कि बंदरगाह पर मौजूद स्थानीय मछुआरों ने पुलिस को फोन करके इस घटना की पूरी जानकारी दी। इसके साथ ही मछुआरों ने बताया कि आग लगने की शुरुआत एक नाव से हुई, जो देखते ही देखते अन्य नावों तक फैल गई। आग इतनी तेजी से इसलिए फैली, क्योंकि जिस नाव पर आग लगी, उसके आस-पास अन्य नावों ने लंगर डाला हुआ था। इसने आग को तेजी से फैलने में मदद की, ज्यादातर नावें लकड़ी से बनी हैं या फिर उनमें प्लास्टिक था, जिससे आग और फैली।

नावों में रखे हुए थे एलपीजी सिलिंडर

मिली जानकारी के अनुसार आग एलपीजी सिलिंडर की वजह से लगी है। आस पास के लोगों ने बताया कि नावों पर कई एलपीजी सिलिंडर रखे हुए थे, जिसकी वजह से नावों में अचानक से धमाका हुआ और देखते ही देखते भीषण आग लग गई। जैसे ही लोगों ने आग की लपटों को देखा तो वहां पर अफरा-तफरी मच गई।

मामले की जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ऑफ पुलिस के आनंद रेड्डी ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए चार से अधिक दमकल गाड़ियों को लगाया गया है। उन्होंने बताया कि अभी तक जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। वहीं मछुआरों ने कहा कि आग की वजह से मछली पकड़ने वाली लगभग 40 नावें क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। हर नाव की कीमत कम से कम 40 लाख रुपये थी। पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मियों ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद वे आग लगने के सही कारणों का पता लगाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories