शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUniform Civil Code पर सपा नेता ST Hasan का बड़ा बयान, कहा-...

Uniform Civil Code पर सपा नेता ST Hasan का बड़ा बयान, कहा- ‘ हमारे लिए शरीयत से ऊपर नहीं कोई कानून’

Date:

Related stories

Uttarakhand News: 5 फरवरी से शुरू होगा विधानसभा का सत्र, UCC को लेकर ये है CM Dhami की तैयारी

Uttarakhand News: उत्तराखंड विधानसभा का सत्र आगामी माह फरवरी में 5 तारीख से शुरू होगा। विधानसभा सत्र को लेकर जानकारी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री दफ्तर से दी गई है।

नए साल में बदलेगा देवभूमि का स्वरुप! UCC के साथ कई योजनाओं को लागू करने की तैयारी में धामी सरकार; जानें पूरी खबर

Uttarakhand News: उत्तराखंड में सीएम पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में चल रही सरकार लगातार राज्य के कायाकल्प को बदलने के लिए प्रयासरत नजर आ रही है। इसी कड़ी में बीते दिनों ग्लोबल इन्वेस्टर समिट का आयोजन भी किया गया था जिसके जरिए राज्य में 3.5 लाख करोड़ का निवेश लाया गया है।

Uniform Civil Code पर एक कदम और आगे बढ़ उत्तराखंड, LGBTQ, लिव-इन से लेकर UCC ड्राफ्ट में हैं ये-ये चीजें

Uniform Civil Code: समान नागरिक संहिता पर उत्तराखंड एक कदम और आगे बढ़ गया है। UCC पर तैयार हुए ड्राफ्ट में LGBTQ, लिव-इन जैसे कई मुद्दे शामिल किए गए हैं।

मानसून सत्र के लिए कांग्रेस ने शुरू की तैयारी, UCC पर आज होगी संसदीय समिति की बैठक, सोनिया गांधी करेंगी अध्यक्षता

UCC: मानसून सत्र के लिए कांग्रेस ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए कांग्रेस ने आज संसदीय समिति की बैठक बुलाई है। जिसमें UCC पर चर्चा की जाएगी।

Uniform Civil Code: देश में इन दिनों समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) पर काफी चर्चा हो रही है। UCC पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया के बाद अब समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने इसे चुनावी हथकंडा करार देते हुए कहा कि BJP चाहे जो कानून बना ले, लेकिन हम शरीयत को ही मानेंगे। उससे ऊपर हमारे लिए कुछ नहीं।

ये भी पढ़ें: Kedarnath ज्योतिर्लिंग पर नोट उड़ाती महिला का Video Viral, आपत्ति के बाद DM ने दिए जांच के आदेश

‘मुसलमान सिर्फ कुरान के हुक्म को मानते हैं’

उन्होंने कहा कि ये सिर्फ चुनावी मुद्द है। असल बात तो लोगों को भड़काकर वोट हासिल करना है। उन्होंने कहा कि ये लोग बस मुसलमानों को परेशान करना चाहते हैं। देश का माहौल बिगड़ने की कोशिश हो रही है। ताकि हिंदू-मुस्लिम के बीच नफरत पैदा हो सके और इन्हें इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि हमारे लिए शरीयत से ऊपर कुछ नहीं है। हम शरीयत को ही मानेंगे। उन्होंने कहा कि इनके कहने से कुछ नहीं होता, मुसलमान सिर्फ कुरान के हुक्म का मानते हैं और किसी का नहीं।

‘हम कितनी भी शादियां करें आपको क्या ?’

ट्रिपल तलाक-बहु विवाह जैसे मुद्दे पर बोलते हुए एसटी हसन ने आगे कहा कि इससे आपको दिक्कत क्या है ? जब भारत में लोग एक साथ रह सकते हैं, शादी कर सकते हैं, तो एक से ज्यादा शादियां करने से आपको क्या परेशानी है ? उन्होंने कहा कि देश में ट्रिपल तलाक बैन लगा दिया गया, कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई, लेकिन इससे लोगों का क्या भला हुआ ? क्या उन्हें रोजगार मिला, महंगाई कम हुई ? उन्होंने कहा कि ये सब चुनावी हथकंडे हैं, जो चुनाव के समय जाग उठते हैं।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी जताई आपत्ति

बता दें कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने भी यूनिफॉर्म सिविल कोड पर तीखी प्रतिक्रिया दी। बोर्ड ने UCC को ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘ करार दिया है। दरअसल, विधि आयोग ने UCC पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से सुझाव मांगे थे। जिसके जवाब में बोर्ड ने बातें कही हैं। बोर्ड ने कहा है कि भारत में इस तरह का कानून बनाना देश के संसाधनों को बर्बाद करना है। इससे न केवल अराजकता का माहौल बनेगा, बल्कि विभिन्न समुदायों के बीच विवाद भी पैदा होगा।

ये भी पढे़ं: Uniform Civil Code पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की तीखी प्रतिक्रिया, UCC को बताया ‘अनावश्यक, अव्यहारिक और खतरनाक ‘

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories