Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश UP Politics: उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ी, फिर NDA का दामन...

UP Politics: उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ी, फिर NDA का दामन थामेगी सुभासपा, योगी कैबिनेट में शामिल होंगे Omprakash Rajbhar

0
UP Politics
UP Politics

UP Politics: महाराष्ट्र में चल रहे पॉलिटिकल ड्रामे के बीच अब उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। सुभासपा यानी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी एक बार फिर NDA (National Democratic Alliance) का दामन थामने की तेयारी में है। बीते दिनों भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और डिप्टी CM ब्रजेश पाठक के दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात के बाद इस पर चर्चा तेज हो गई है। बताया जा रहा है कि सुभासपा जल्द ही NDA में दोबारा शामिल हो सकती है। इसके बाद पार्टी अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को योगी कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

सुभासपा से NDA को होगा फायदा

सूत्रों की मानें तो इसकी प्लानिंग पिछले काफी समय से चल रही थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सुभासपा ने NDA का साथ छोड़ SP (Samajwadi Party) का दामन थाम लिया था। लेकिन, चुनाव के परिणाम आने के बाद सुभासपा ने SP से नाता तोड़ लिया था। जिसके बाद से इसकी प्लानिंग की जा रही थी। सूत्रों की मानें तो अब जाकर कहीं ये प्लानिंग सिरे चढ़ पाई है।

इतना ही नहीं सुभासपा का NDA को ओर झुकाव कई मौकों पर देखने को मिला है। सुभासपा ने राष्ट्रपति चुनाव के समय द्रोपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था। जबकि, इन दिनों चल रहे हॉट टॉपिक यूनिफॉर्म सिविल कोड पर भी सुभासपा अपना समर्थन दे चुकी है। इसके अलावा पार्टी के आंतरिक सर्वे में भी एक बड़ी बात सामने आई है। सर्वे के मुताबिक सुभासपा के NDA में शामिल होने से घोसी, गाजीपुर, जौनपुर, चंदौली, सोनभद्र, आजमगढ़, सलेमपुर सहित अन्य सीटों पर NDA को फायद हो सकता है।

लोकसभा चुनाव लेड़ेगी सुभासपा

केंद्रीय नेतृत्व ने गठबंधन की जिम्मेदारी प्रदेश के डिप्टी CM बृजेश पाठक को सौंपी है। वे काफी समय से गठबंधन को सफल बनाने के प्रयास कर रहे थे, जो अब संभव होता नजर आ रहा है। इसी कड़ी में बीते दिनों उन्होंने अमित शाह से मुलाकात की थी। सूत्रों की मानें तो इन दिनों दोनों पक्षों के बीच लोकसभा चुनाव की सीटों का मोलभाव चल रहा है। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में सुभासपा को कुछ सीटें दी जा सकती हैं। फिलहाल, केंद्रीय नेतृत्व से हरी झंडी मिलने के बाद इस मुहर लगा दी जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version