Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Lucknow News: लखनऊ में सफाई व्यवस्था का बैठा भट्ठा, शहर में कई...

Lucknow News: लखनऊ में सफाई व्यवस्था का बैठा भट्ठा, शहर में कई जगह कूड़ा न उठने से लोगों की परेशानी बढ़ी

0
Lucknow News
Lucknow News

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। ऐसा कहना गलत नहीं होगा की शहर में सफाई व्यवस्था का बट्ठा बैठ गया है। दरअसल, शहर में इन दिनों कूड़ा उठाने का काम ठप हो गया है। ऐसा इसलिए, क्योंकि नगर निगम लखनऊ द्वारा शहर में कूड़ा उठाने के लिए नियुक्त की गई निजी कंपनी का अनुबंध अब खत्म हो चुका है।

हाथ पर हाथ धरे बैठा है नगर निगम

इस अनुबंध को खत्म हुए दो सप्ताह बीत चुके हैं, बावजूद इसके निगम हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है। कूड़ा उठाने का काम ठप होने के चलते शहर की सफाई व्यवस्था और भी गंभीर हो गई है। जगह-जगह कूड़े और गंदगी का अंबार लगा हुई है, जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

कूड़ा न उठने से लोगों की परेशानी बढ़ी

कूड़ा उठाने का काम ठप होने के चलते शहर की सफाई व्यवस्था और भी गंभीर हो गई है। जगह-जगह कूड़े और गंदगी का अंबार लगा हुई है, जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई है। शहर में कई इलाके ऐसे हैं, जहां बीते एक हफ्ते से कूड़ा नहीं उठा है। जिस वजह से हर तरफ कूड़ा ही कूड़ा बिखरा हुआ है।

कूड़े और गंदगी ने लोगों का जीना किया मुहाल

इंदिरानगर, सप्रू मार्ग, कैसरबाग, महानगर, सआदतगंज और नाका सहित शहर में ऐसे कई इलाके हैं, जहां कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। लेकिन, नगर निगम न तो कूड़ा उठा रहा है और न ही लोगों की सुध रहे है। लोगों का कहना है की कूड़े और गंदगी की बदूगे के चलते उनका जीना मुहाल हो गया है। जहां देखों वहां कूड़े के ढेर ले गए हुए हैं। जिस वजह से बीमारियों का खतरा भी पैदा हो गाय है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM  और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version