बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशडॉक्टर संपूर्णानंद का टूटा ये खास रिकॉर्ड, CM Yogi ऐसा करने वाले...

डॉक्टर संपूर्णानंद का टूटा ये खास रिकॉर्ड, CM Yogi ऐसा करने वाले बने यूपी के पहले मुख्यमंत्री

Date:

Related stories

CM Yogi: सीएम योगी रविवार को अचानक से अयोध्या पहुंच गए। यहां पहुंचकर सीएम ने सबसे पहले संकट मोचन हनुमान जी के दर्शन किए साथ आरती में भी भाग लिया। सीएम योगी ही एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में 6 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। सीएम योगी को पहली बार साल 2017 में सीएम बनाया गया था। पहली बार सीएम बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने ऐसे – ऐसे काम किए जिसे पिछली सरकारें कई सालों में नही कर पाई और यही वजह थी कि साल 2022 में भी उन्हें पूर्ण बहुमत मिली और वो दोबारा सीएम की कुर्सी पर आसानी हुए।

सुख समृद्धि की कामना

सीएम योगी धार्मिक प्रवृत्ति के हैं, हम सभी जानते हैं। सीएम योगी अक्सर राज्य के अलग -अलग मंदिरों में पूजा अनुष्ठान करते हुए दिखाई देते हैं। ऐसे में सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को हनुमानगढ़ी पहुंचे जहां उन्होंने आरती करके यूपी के लोगों की सुख समृद्धि की कामना किया। पूजा करने के बाद सीएम आदित्यनाथ राम मंदिर निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। बताया जाता है कि भगवान राम के प्रति योगी आदित्यनाथ की गहरी श्रद्धा है इसलिए मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद यहां पर शीश झुकाया था।

ये भी पढ़ें: Smriti Irani का Rahul Gandhi पर बड़ा हमला, बोली- ‘विश्वविद्यालय में बोलने की आजादी नहीं तो JNU जाकर किसका समर्थन किया’

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया बधाई

सीएम योगी को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके मुख्यमंत्री कार्यकाल के 6साल पूर्ण होने पर सबसे पहले बधाई दी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस दौरान कहा कि “शायद उत्तर प्रदेश के कुछ लोग आज का ये शानदार दिन भूल गए होंगे, उन्हें मैं याद दिला दूं कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज के ही दिन पहली बार सीएम पद की शपथ ली थी। समय कब बीत गया पता ही नहीं चला, अब उन्होंने सकुशल सीएम पद के 6 वर्ष पूरे कर लिए इसके लिए उन्हें ढेरों बधाइयां।

सबसे ज्यादा दिनों तक सीएम बनने का रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश में कहा जाता है कि कोई भी 5 साल के बाद दोबारा मुख्यमंत्री नही बन सकता है। ऐसे में सीएम योगी ने आज इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है और लगातार अपने कार्यकाल के 6 वर्ष पूरे कर लिए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड डॉक्टर संपूर्णानंद के नाम दर्ज था। बताया जाता है कि डॉक्टर संपूर्णानंद के भी 6 वर्ष के कार्यकाल के कुछ दिन बचे रह गए थे जब उन्हे सीएम पद से हटा दिया गया था।

ये भी पढ़ें: Loudspeaker Ban in Mosque: रमजान में अब नहीं सुन सकेंगे अजान की आवाज! बैन लगाने पर भड़के भारत के मुस्लिम धर्मगुरु

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories