गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUmesh Pal Murder Case: साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुई...

Umesh Pal Murder Case: साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस, अतीक को सताया एनकाउंटर का ड

Date:

Related stories

International Trade Show में निवेश के साथ ODOP व उद्योग पर होगी चर्चा, अर्थव्यवस्था मजबूत करने को लेकर ये है UP सरकार की तैयारी

UP International Trade Show 2023: उत्तर प्रदेश की सरकार राज्य में रोजगार और उद्योग के बढ़ावे को लेकर अपने पूर्णतः प्रयास करती नजर आ रही है।

UP News: ओपी राजभर ने सपा पर साधा निशाना, कहा- ‘हम मारते हैं तो टूटता-फूटता नहीं है, हम जानते हैं उनकी दवाई कैसे करनी...

UP News: कहते हैं राजधानी दिल्ली का रास्ता यूपी से होकर ही जाता है। इस क्रम में यूपी (Uttar Pradesh) के सभी 80 लोकसभा सीटों की बात की जाती है।

UP News: मेरठ-बुलंदशहर-बदायूं हाइवे के चौड़ीकरण को यूपी सरकार की व्यय वित्त कमेटी ने दी स्वीकृति, जल्द हो सकेगा निर्माण

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार सूबे की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए प्रयासरत है और सरकार की कोशिश है कि कैसे भी करके सूबे के विभिन्न हिस्सों में बेहतर सड़कों का निर्माण कर संचालन को और बेहतर किया जाए।

अतीत हुए Atiq Ahmed के परिवार पर फिर गिरी गाज, रंगदारी के आरोप में बहनोई हुआ गिरफ्तार

Atiq Ahmed: अतीक अहमद भले ही अतीत हो चुके हैं पर उनके परिवार की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। खबरों की माने तो अब अतीक के एक और बहनोई मोहम्मद अहमद को प्रयागराज की पूरामुफ्ती पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस और एसटीएफ की एक टीम गुजरात अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज रवाना हो गई है। कुख्यात माफिया अतीक को उदयपुर राजस्थान के रास्ते यूपी लाया जा रहा है। उमेश पाल अपहरण के मामले में उसे 28 मार्च 2023 को सजा सुनाई जानी है। इसी मामले में उमेश पाल अतीक के खिलाफ गवाही दे चुका था। जिसकी इस फैसले के आने से पहले ही अतीक के बेटे ने गुर्गों के साथ मिलकर 24 फरवरी को हत्या कर दी थी। अतीक को भारी सुरक्षा के बीच जेल से निकाल कर बज्र वाहन में बैठाया गया।यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ की टीम जब कड़ीं सुरक्षा व्यवस्था के बीच साबरमती जेल से निकालकर कैदी वाहन में बिठा रही थी। तभी मौका पाकर मीडिया को देख उसने बयान दिया कि ‘कोर्ट के कंधे पर रखकर मुझे मारना चाह रहे हैं’

जानें अहमदाबाद से प्रयागराज लाने की वजह

कुख्यात माफिया अतीक अहमद की उमेश पाल अपहरण कांड में प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी है। जो 28 मार्च 2023 को सुबह 11 बजे पेश होना है। अदालत के जज दिनेश चंद्र शुक्ला ने साबरमती जेल अधीक्षक को आदेश दिया है। कि धूमनगंज थाना केस में पेशी सुनिश्चित करें। इसके साथ ही स्पेशल कोर्ट जज ने जेल अधीक्षक को आदेश दिया है कि अतीक अहमद की उपस्थिति सुनिश्चित करें और ऐसा करने में कोई त्रुटि न रह जाए।

ये भी पढ़ें: Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा मार्गों पर लगेंगे 50 हेल्थ एटीएम, 15 मिनट में मिल

28 मार्च को सुनाई जाएगी सजा

बता दे 28 मार्च 2023 को प्रयागराज की विशेष अदालत एमपी एमएलए कोर्ट में अतीक अहमद की पेशी के आदेश हैं। इस केस 5 जुलाई 2005 को उमेश पाल ने ही अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज कराया था। जिसमें आरोप था कि अतीक अहमद ने जबरन झूठी गवाही देने का दबाव बनाया था। जिसमें उमेश पाल ने कहा था कि 28 फरवरी2006 को दोपहर 3 बजे सुलेम सराय फांसी इमली के पास अतीक के हथियारबंद गुर्गों ने उसका अपहरण किया था।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Twitter Bio: राहुल गांधी ने ट्विटर पर खुद को बताया-Dis’Qualified MP

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories