Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Umesh Pal Murder Case: साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुई...

Umesh Pal Murder Case: साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुई यूपी पुलिस, अतीक को सताया एनकाउंटर का ड

0

Umesh Pal Murder Case: अतीक अहमद को लेकर यूपी पुलिस और एसटीएफ की एक टीम गुजरात अहमदाबाद की साबरमती जेल से प्रयागराज रवाना हो गई है। कुख्यात माफिया अतीक को उदयपुर राजस्थान के रास्ते यूपी लाया जा रहा है। उमेश पाल अपहरण के मामले में उसे 28 मार्च 2023 को सजा सुनाई जानी है। इसी मामले में उमेश पाल अतीक के खिलाफ गवाही दे चुका था। जिसकी इस फैसले के आने से पहले ही अतीक के बेटे ने गुर्गों के साथ मिलकर 24 फरवरी को हत्या कर दी थी। अतीक को भारी सुरक्षा के बीच जेल से निकाल कर बज्र वाहन में बैठाया गया।यूपी पुलिस और यूपी एसटीएफ की टीम जब कड़ीं सुरक्षा व्यवस्था के बीच साबरमती जेल से निकालकर कैदी वाहन में बिठा रही थी। तभी मौका पाकर मीडिया को देख उसने बयान दिया कि ‘कोर्ट के कंधे पर रखकर मुझे मारना चाह रहे हैं’

जानें अहमदाबाद से प्रयागराज लाने की वजह

कुख्यात माफिया अतीक अहमद की उमेश पाल अपहरण कांड में प्रयागराज की एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी है। जो 28 मार्च 2023 को सुबह 11 बजे पेश होना है। अदालत के जज दिनेश चंद्र शुक्ला ने साबरमती जेल अधीक्षक को आदेश दिया है। कि धूमनगंज थाना केस में पेशी सुनिश्चित करें। इसके साथ ही स्पेशल कोर्ट जज ने जेल अधीक्षक को आदेश दिया है कि अतीक अहमद की उपस्थिति सुनिश्चित करें और ऐसा करने में कोई त्रुटि न रह जाए।

ये भी पढ़ें: Char Dham Yatra 2023: चारधाम यात्रा मार्गों पर लगेंगे 50 हेल्थ एटीएम, 15 मिनट में मिल

28 मार्च को सुनाई जाएगी सजा

बता दे 28 मार्च 2023 को प्रयागराज की विशेष अदालत एमपी एमएलए कोर्ट में अतीक अहमद की पेशी के आदेश हैं। इस केस 5 जुलाई 2005 को उमेश पाल ने ही अतीक अहमद के खिलाफ दर्ज कराया था। जिसमें आरोप था कि अतीक अहमद ने जबरन झूठी गवाही देने का दबाव बनाया था। जिसमें उमेश पाल ने कहा था कि 28 फरवरी2006 को दोपहर 3 बजे सुलेम सराय फांसी इमली के पास अतीक के हथियारबंद गुर्गों ने उसका अपहरण किया था।

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Twitter Bio: राहुल गांधी ने ट्विटर पर खुद को बताया-Dis’Qualified MP

Exit mobile version