गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशपूरी कैबिनेट के साथ CM योगी पहुंचे 'राम नगरी' अयोध्या, जानें बैठक...

पूरी कैबिनेट के साथ CM योगी पहुंचे ‘राम नगरी’ अयोध्या, जानें बैठक के क्या हैं असल मायने

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Lok Sabha Election 2024: चुनावी सफर के बीच PM Modi का अयोध्या दौरा, जानें क्या है खास तैयारी

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आ रहा है।

UP Cabinet Meeting: देश में 2024 लोकसभा चुनाव से पूर्व ही इसका बिगुल कई राज्यों में बजता नजर आ रहा है। इस क्रम में कहा जाता है कि दिल्ली का रास्ता यूपी से ही होकर जाता है और ऐसे में यूपी सरकार भी अब इस चुनाव को लेकर सजग नजर आ रही है। इस कड़ी में आए दिन सरकार द्वारा मंत्रियों व अधिकारियों की बैठक कराई जाती है और सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का निर्देश भी दिया जाता है। खबर है कि आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में पूरी कैबिनेट की टीम अयोध्या पहुंची हैं जहां प्रभु श्री रामलला के दर्शन के पश्चात कैबिनेट की बैठक होनी है। बता दें कि अयोध्या में पहली बार कैबिनेट की बैठक हो रही है जिसको लेकर सभी तैयारियां जोरो पर हैं।

सीएम योगी ने किए प्रभु श्री रामलला के दर्शन

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अयोध्या पहुंचकर श्री राम जन्मभूमि परिसर और रामलला विराजमान मंदिर में दर्शन-पूजन किए। इस दौरान उनके साथ यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, मंत्री सुरेश खन्ना, दयाशंकर सिंह, सूर्य प्रताप शाही व कैबिनेट की पूरी टीम उपस्थित रही। यूपी कैबिनेट की बैठक को देखते हुए अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं। खबर है कि सीएम योगी के साथ अन्य मंत्रियों की सुरक्षा के लिए आतंकवाद निरोधी दस्ता (ATS) और यूपी पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है।

ऐतिहासिक है 9 नवंबर की तारीख

यूपी सरकार आज यानी 9 नवंबर को सीएम योगी की अध्यक्षता में अपनी कैबिनेट बैठक के लिए अयोध्या पहुंची है। बता दें कि 9 नवंबर की तारीख का भारतीय राजनीति में खास महत्व है। इसी दिन 2019 में कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने वाला फैसला सुनाया था। इसके अलावा आज से करीब तीन दशक पहले 9 नवंबर 1989 में विश्व हिंदू परिषद ने अयोध्या में राम मंदिर की पहली आधारशिला रखी थी।

कैबिनेट बैठक के मायने

यूपी के अयोध्या में आज यानी 9 नवंबर को होने वाली कैबिनेट बैठक के कई महत्वपूर्ण मायने बताए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि सीएम योगी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक से सरकार आम जनमानस के बीच कई अहम संदेश भेजने का काम करेगी। बता दें कि भाजपा शुरु से राम मंदिर के आलोक पर सवार होकर भारतीय राजनीति में सक्रिय रही है और सफल भी हुई है। ऐसे में अयोध्या में आज हो रही कैबिनेट बैठक के कई राजनीतिक मायने बताए जा रहे हैं जिसमें लोकसभा चुनाव की तैयारी व अन्य हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories