सोमवार, मई 13, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशHoli 2023 को लेकर यूपी के CM Yogi ने जारी की गाइडलाइन,...

Holi 2023 को लेकर यूपी के CM Yogi ने जारी की गाइडलाइन, डीजे पर बजाया ये गाना तो खानी पड़ेगी जेल की हवा

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi ने इस खास App को लॉन्च कर ई-वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के साथ अयोध्या के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पीएम मोदी स्वयं इस अवसर पर मौजूद रहेंगे और मुख्य यजमान के रुप में प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद; ड्राई डे की घोषणा

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आती है। इस क्रम में योगी सरकार की ओर से तय समय पर आवश्यक निर्देश जारी किए जाते रहते हैं जिससे की राज्य की काननू व्यवस्था बनी रहे।

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्यौहारों को देखते हुए शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम की तरफ से होली को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई। सीएम योगी ने अधिकारीयों को शख्त लहजे में निर्देश देते हुए कहा है कि राज्य में होली के समय किसी भी तरह की घटना घटित नहीं होनी चाहिए। प्रशासन के लोग पूरी जिम्मेदारी के साथ त्यौहार के समय मुस्तैद रहेंगे। किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने पर अधिकारीयों की खैर नहीं है। वहीं सीएम योगी ने उपद्रवियों को भी साफ लहजे में समझाते हुए कहा कि होली के समय किसी भी तरह का अश्लील गाना नहीं बजना चाहिए। इस बार होली पर डीजे बजाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में सीएम योगी की तरफ से और क्या – क्या निर्देश दिए गए हैं आइए जानते हैं।

सीएम योगी ने जारी की गाइडलाइन

शुक्रवार को सीएम योगी ने होली के त्यौहार की गाइडलाइन जारी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि त्यौहार के समय उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में अप्रिय घटना घटित नहीं होनी चाहिए। सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। अगर लोग त्यौहार के दिन उपद्रव करते हैं या किसी भी तरह का दंगा फसाद करते हैं तो उनके ऊपर शख्त से शख्त करवाई होनी चाहिए। सीएम ने कहा कि होली ने पहले और बाद में कुछ जगहों पर मेले या फिर शोभायात्रा का आयोजन किया जाता है प्रशासन के लोग यह ध्यान रखें कि ऐसी जगहों पर ज्यादा भीड़भाड़ न होने पाए।

ये भी पढ़ें: ASSEMBLY ELECTIONS RESULTS 2023: रूझानों में भाजपा को नागालैंड में बहुमत, त्रिपुरा में उतार-चढ़ाव, मेघालय में NPP को बढ़त

लोगों को खुद से भी रहना होगा सतर्क और सावधान

सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के लोगों से अपील किया है कि त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाए। त्यौहार के समय लोगों को अपने सुरक्षा का ख्याल खुद भी करना है। इस बार होली पर लोग डीजे का मजा नहीं ले पाएंगे क्योंकि सीएम ने डीजे बजाने पर भी कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories