Home देश & राज्य उत्तर प्रदेश Holi 2023 को लेकर यूपी के CM Yogi ने जारी की गाइडलाइन,...

Holi 2023 को लेकर यूपी के CM Yogi ने जारी की गाइडलाइन, डीजे पर बजाया ये गाना तो खानी पड़ेगी जेल की हवा

0

CM Yogi: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्यौहारों को देखते हुए शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम की तरफ से होली को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई। सीएम योगी ने अधिकारीयों को शख्त लहजे में निर्देश देते हुए कहा है कि राज्य में होली के समय किसी भी तरह की घटना घटित नहीं होनी चाहिए। प्रशासन के लोग पूरी जिम्मेदारी के साथ त्यौहार के समय मुस्तैद रहेंगे। किसी भी तरह की अप्रिय घटना होने पर अधिकारीयों की खैर नहीं है। वहीं सीएम योगी ने उपद्रवियों को भी साफ लहजे में समझाते हुए कहा कि होली के समय किसी भी तरह का अश्लील गाना नहीं बजना चाहिए। इस बार होली पर डीजे बजाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में सीएम योगी की तरफ से और क्या – क्या निर्देश दिए गए हैं आइए जानते हैं।

सीएम योगी ने जारी की गाइडलाइन

शुक्रवार को सीएम योगी ने होली के त्यौहार की गाइडलाइन जारी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि त्यौहार के समय उत्तर प्रदेश के किसी भी जिले में अप्रिय घटना घटित नहीं होनी चाहिए। सभी जिलों की पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। अगर लोग त्यौहार के दिन उपद्रव करते हैं या किसी भी तरह का दंगा फसाद करते हैं तो उनके ऊपर शख्त से शख्त करवाई होनी चाहिए। सीएम ने कहा कि होली ने पहले और बाद में कुछ जगहों पर मेले या फिर शोभायात्रा का आयोजन किया जाता है प्रशासन के लोग यह ध्यान रखें कि ऐसी जगहों पर ज्यादा भीड़भाड़ न होने पाए।

ये भी पढ़ें: ASSEMBLY ELECTIONS RESULTS 2023: रूझानों में भाजपा को नागालैंड में बहुमत, त्रिपुरा में उतार-चढ़ाव, मेघालय में NPP को बढ़त

लोगों को खुद से भी रहना होगा सतर्क और सावधान

सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश के लोगों से अपील किया है कि त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाए। त्यौहार के समय लोगों को अपने सुरक्षा का ख्याल खुद भी करना है। इस बार होली पर लोग डीजे का मजा नहीं ले पाएंगे क्योंकि सीएम ने डीजे बजाने पर भी कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

ये भी पढ़ें: Adani Group: दुनिया के Top 25 अमीरों की सूची से भी गौतम अडानी हुए बाहर, लगातार गिर रहे हैं कंपनियों के शेयर

Exit mobile version