बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida News: नोएडा में इतने दिनों तक बंद हुई गंगाजल की सप्लाई,...

Noida News: नोएडा में इतने दिनों तक बंद हुई गंगाजल की सप्लाई, इन नंबरों पर फोन करके मिलेगा पानी

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Noida News : दिल्ली से सटे नोएडा वासियों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। बता दें कि गंगाजल की आपूर्ति मंगलवार की आधी रात से नोएडा में बंद कर दी गई है। शहर में पानी का संकट बढ़ने की आशंका को देखते हुए सीईओ के निर्देश पर 300 नलकूपों को पूरी क्षमता से चला कर पेयजल की आपूर्ति सामान्य रखने को कहा गया है। गंगाजल नहीं आने से लोगों को टीडीएस बढ़ने और लो प्रेशर की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

14 नवंबर तक बंद रहेगी गंगाजल की आपूर्ति


गंगनहर की वार्षिक सफाई की वजह से गंगाजल की आपूर्ति 14 नवंबर तक बंद रहेगी। गंगाजल की आपूर्ति बंद होने से पानी की आपूर्ति पर कितना असर पड़ेगा यह आने वाले कुछ दिनों के अंदर पता लग जाएगा। ऐसे में शहर में लगभग 20 दिन तक पानी का यह संकट बना रहेगा। बता दें कि यहां लोगों की जरूरत को पूरा करने के लिए 400 एमएलडी पानी की प्रतिदिन जरूरत पड़ती है।

बता दें कि नोएडा में रोजाना 240 एमएलडी गंगाजल का इस्तेमाल होता है। गाजियाबाद के प्रताप विहार प्लांट से यह पानी लोगों को मिलता है। सामान्य दिनों में करीब 200 एमएलडी गंगाजल मिल पाता है। ऐसे में 200 एमएलडी की पूर्ति भूजल से की जाती है।

एक रिपोर्ट के अनुसार ट्यूबवेल के चलने के बाद भी गंगाजल की आपूर्ति नहीं होने की वजह से करीब 60 एमएलडी पानी की किल्लत पैदा होती है। डीजीएम जल आरपी सिंह ने बताया कि जिन इलाकों में प्रेशर या आपूर्ति की दिक्कत आएगी। वहां टैंकर से आपूर्ति किए जाने के लिए व्यवस्था की गई है। ट्यूबवेल और टैंकर की मदद से जल आपूर्ति सामान्य रखने का प्रयास रहेगा।

यहां कॉल करके मांगाएं टैंकर

जल डिवीजन-1 (9871090089)

जल डिवीजन-2 (9205691306)

जल डिवीजन-3 (9205691083)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories