शनिवार, जुलाई 27, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: चुनावी जनसभा के बीच आजमगढ़ में मची भगदड़, मंच से...

UP News: चुनावी जनसभा के बीच आजमगढ़ में मची भगदड़, मंच से अपील करते दिखे पूर्व CM अखिलेश; देखें वीडियो

Date:

Related stories

UP News: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, अभ्यर्थियों को मिलेगी फ्री बस सेवा; जानें कब होगा एग्जाम?

UP News: यूपी में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए नया शेड्यूल जारी कर दिया है। यूपी सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक सर्कुलर के अनुसार यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 एवं 31 अगस्त को राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित की जाएगी।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

UP News: उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक आजमगढ़ लोक सभा सीट पर आज अद्भुत नजारा देखने को मिला। दरअसल सपा प्रमुख व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज आजमगढ़ में लोक सभा सीट आजमगढ़ व लालगंज के लिए चुनावी प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान जनसभा में आई भीड़ अनियंत्रित हो गई और माहौल एकदम से भगदड़ मचने जैसा हो गया।

अंतत: अखिलेश यादव मोर्चा संभालते नजर आए और उन्होंने अनियंत्रित भीड़ से अपने-अपने स्थान पर बैठ जाने की अपील की। उन्होंने लोगों से ये भी कहा कि अब शांत हो जाएं और चुनावी जनसभा संबोधन को सुने।

चुनावी जनसभा के बीच मची भगदड़

यूपी की आजमगढ़ लोक सभा सीट समाजवादी पार्टी की गढ़ मानी जाती है। अखिलेश यादव खुद भी आजमगढ़ से लोक सभा का चुनाव जीत चुके हैं। इसी क्रम में अबकी बार आजमगढ़ लोक सभा सीट से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेन्द्र यादव को सपा ने चुनावी मैदान में उतारा है।

पूर्व सीएम आज धर्मेन्द्र यादव के समर्थन में ही चुनावी जनसभा को संबोधित करने आजमगढ़ पहुंचे थे जहां भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से इस संबंध में एक वीडियो जारी किया गया है जिसमे जनसभा स्थल पर आई भीड़ को भागते देखा जा सकता है। अखिलेश यादव खुद भी अंतत: मंच पर आकर लोगों से भगदड़ को नियंत्रित करने की अपील करते नजर आते हैं। मंच पर अखिलेश यादव के साथ उनकी पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद थीं।

आजमगढ़ में BJP पर बरसे पूर्व CM

यूपी के आजमगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा पर करारा प्रहार बोला है।

अखिलेश यादव ने कहा कि “पिछले 10 वर्षों में बीजेपी ने उद्योगपतियों के 25 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ किए हैं। अगर बीजेपी ने बड़े उद्योगपतियों के ऋण माफ किए हैं तो 4 जून के बाद, जब इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो हम गरीबों, किसानों और गांवों में रहने वाले लोगों का कर्ज माफ करेंगे।”

आजमगढ़ में कड़ा है चुनावी मुकाबला

आजमगढ़ लोक सभा सीट पर चुनावी मुकाबला बेहद कड़ा नजर आ रहा है। दरअसल इस सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। हालाकि 2022 लोक सभा के उपचुनाव में दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने सपा के धर्मेन्द्र यादव को मात दे दी थी। दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ एक बार फिर लोक सभा चुनाव 2024 में भाजपा के टिकट पर अपने प्रतिद्वंदी धर्मेन्द्र यादव के खिलाफ आजमगढ़ से चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में 4 जून को ये देखना दिलचस्प होगा कि चुनावी परिणाम किसके पक्ष में जाता है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories