मंगलवार, जून 18, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP News: चुनावी जनसभा के बीच आजमगढ़ में मची भगदड़, मंच से...

UP News: चुनावी जनसभा के बीच आजमगढ़ में मची भगदड़, मंच से अपील करते दिखे पूर्व CM अखिलेश; देखें वीडियो

Date:

Related stories

UP में Maha Kumbh 2025 को लेकर तेज हुई तैयारी, श्रद्धालुओं के लिए हजारों नई बस का इंतजाम करने के निर्देश; जानें डिटेल

UP News: हिंदू धर्म के महत्वपूर्ण पर्वों में से एक, कुम्भ मेला का आयोजन प्रयागराज, हरिद्वार, उज्जैन व नासिक जैसे पवित्र स्थलों पर किया जाता है। 12 वर्षों के अंतराल पर किए जाने वाले महाकुंभ मेला का आयोजन 2025 में यूपी के प्रयागराज में किया जाएगा।

तपती गर्मी के बीच वाराणसी में बदहाल हुए गंगा घाट! रिकॉर्ड नीचले स्तर तक पहुंचा नदी का पानी; यहां देखें वीडियो

Varanasi News: वाराणसी का नाम जहन में आते ही पवित्र गंगा नदी का जिक्र होना लगभग तय है। माना जाता है कि वाराणसी (काशी) को गंगा नदी के कारण ही खूब ख्याति मिली और इसी क्रम में देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों से लोग वाराणसी के अलग-अलग गंगा घाटों पर प्रकृति का मनोरम दृश्य देखने भी आते हैं।

UP में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का शानदार मौका, जानें पंचायत सहायक भर्ती से जुड़े सभी जरूरी डिटेल

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: रोजगार की तलाश में जुटे युवाओं के लिए यूपी सरकार की ओर से एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। दरअसल यूपी सरकार राज्य में पंचायत सहायक के रिक्त पड़े 4821 पदों पर भर्ती करने जा रही है।

Kuwait Fire में झुलसे मृतक का शव पहुंचने से गोरखपुर में मचा कोहराम, स्थानिय MLA ने UP सरकार से की खास मांग; जानें डिटेल

Kuwait Fire Tragedy: देश के विभिन्न हिस्सों में कुवैत अग्निकांड को लेकर बीते दिनों खूब सुर्खियां बनी थीं। दरअसल कुवैत के मुंगाफ नामक स्थान पर बीते बुधवार को छह मंजिला इमारत में भीषण आग लगी थी।

UP News: उत्तर प्रदेश की सबसे चर्चित लोक सभा सीटों में से एक आजमगढ़ लोक सभा सीट पर आज अद्भुत नजारा देखने को मिला। दरअसल सपा प्रमुख व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज आजमगढ़ में लोक सभा सीट आजमगढ़ व लालगंज के लिए चुनावी प्रचार करने पहुंचे थे। इसी दौरान जनसभा में आई भीड़ अनियंत्रित हो गई और माहौल एकदम से भगदड़ मचने जैसा हो गया।

अंतत: अखिलेश यादव मोर्चा संभालते नजर आए और उन्होंने अनियंत्रित भीड़ से अपने-अपने स्थान पर बैठ जाने की अपील की। उन्होंने लोगों से ये भी कहा कि अब शांत हो जाएं और चुनावी जनसभा संबोधन को सुने।

चुनावी जनसभा के बीच मची भगदड़

यूपी की आजमगढ़ लोक सभा सीट समाजवादी पार्टी की गढ़ मानी जाती है। अखिलेश यादव खुद भी आजमगढ़ से लोक सभा का चुनाव जीत चुके हैं। इसी क्रम में अबकी बार आजमगढ़ लोक सभा सीट से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेन्द्र यादव को सपा ने चुनावी मैदान में उतारा है।

पूर्व सीएम आज धर्मेन्द्र यादव के समर्थन में ही चुनावी जनसभा को संबोधित करने आजमगढ़ पहुंचे थे जहां भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। समाचार एजेंसी एएनआई की ओर से इस संबंध में एक वीडियो जारी किया गया है जिसमे जनसभा स्थल पर आई भीड़ को भागते देखा जा सकता है। अखिलेश यादव खुद भी अंतत: मंच पर आकर लोगों से भगदड़ को नियंत्रित करने की अपील करते नजर आते हैं। मंच पर अखिलेश यादव के साथ उनकी पत्नी डिंपल यादव भी मौजूद थीं।

आजमगढ़ में BJP पर बरसे पूर्व CM

यूपी के आजमगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने भाजपा पर करारा प्रहार बोला है।

अखिलेश यादव ने कहा कि “पिछले 10 वर्षों में बीजेपी ने उद्योगपतियों के 25 लाख करोड़ रुपये कर्ज माफ किए हैं। अगर बीजेपी ने बड़े उद्योगपतियों के ऋण माफ किए हैं तो 4 जून के बाद, जब इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो हम गरीबों, किसानों और गांवों में रहने वाले लोगों का कर्ज माफ करेंगे।”

आजमगढ़ में कड़ा है चुनावी मुकाबला

आजमगढ़ लोक सभा सीट पर चुनावी मुकाबला बेहद कड़ा नजर आ रहा है। दरअसल इस सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। हालाकि 2022 लोक सभा के उपचुनाव में दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने सपा के धर्मेन्द्र यादव को मात दे दी थी। दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ एक बार फिर लोक सभा चुनाव 2024 में भाजपा के टिकट पर अपने प्रतिद्वंदी धर्मेन्द्र यादव के खिलाफ आजमगढ़ से चुनावी मैदान में हैं। ऐसे में 4 जून को ये देखना दिलचस्प होगा कि चुनावी परिणाम किसके पक्ष में जाता है।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories