शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav 2023: CM Yogi का माननीयों को बड़ा झटका, इस...

UP Nikay Chunav 2023: CM Yogi का माननीयों को बड़ा झटका, इस एलान ने बिगाड़ा खेल

Date:

Related stories

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले Ayodhya को बड़ी सौगात, CM Yogi ने इस खास App को लॉन्च कर ई-वाहनों को दिखाई हरी झंडी

Ayodhya Ram Mandir: यूपी के साथ अयोध्या के लिए 22 जनवरी का दिन बेहद खास होने वाला है। दरअसल इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में प्रभु श्रीराम लला के प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। पीएम मोदी स्वयं इस अवसर पर मौजूद रहेंगे और मुख्य यजमान के रुप में प्राण प्रतिष्ठा पूजन कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा को लेकर योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद; ड्राई डे की घोषणा

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से सजग नजर आती है। इस क्रम में योगी सरकार की ओर से तय समय पर आवश्यक निर्देश जारी किए जाते रहते हैं जिससे की राज्य की काननू व्यवस्था बनी रहे।

Ram Mandir प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या पहुंचे CM योगी, हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन कर लिया तैयारियों का जायजा

Ayodhya Ram Mandir: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आज अयोध्या पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पहले हनुमानगढ़ी में पहुंचकर दर्शन-पूजन किया और फिर प्रभु श्रीराम लला के दर्शन कर सभी आवश्यक तैयारियों का जायजा भी लिया।

UP News: नेशनल हाईवे पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए सख्त हुई योगी सरकार, अवैध कट को लेकर जारी हुए अहम निर्देश

UP News: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार राज्य के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाले नेशनल हाईवे पर होने वाले दुर्घटनाओं को लेकर सजग नजर आ रही है।

UP Nikay Chunav 2023:यूपी के निकाय चुनावों को लेकर भाजपा  ने एक बड़ा एलान कर दिया है। पार्टी इन निकाय चुनावों में किसी भी सांसद,मंत्री तथा विधायक के संबंधियों को टिकट नहीं देगी। कल सोमवार 10 अप्रैल 2010 को सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर हुई एक बैठक में इस बात का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जिन मंत्रियों को प्रभार सौंपे गए हैं, वह केवल जिताऊ उम्मीदवार पर नजर रखने का फैसला करें। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीएम ने बैठक में शामिल मंत्रियों से फीडबैक भी लिया और सुझाव भी दिए। बैठक में कहा कि प्रभारी मंत्री सुनिश्चित करें कि कोई भी उम्मीदवार टिकट न मिलने पर असंतुष्ट न होने पाए। मन लगाकर पार्टी का काम करते रहें।

कई मौजूदा मेयर का कट सकता है टिकट

जानकारी के मुताबिक बीजेपी ने इस बार निकाय चुनावों में टिकट बांटने की प्रक्रिया में पारदर्शिता और संगठनात्मक रखने पर ध्यान रखा है। पार्टी कुल 762 निकायों में 17 नगर निगमों पर जीत की रणनीति बनाते हुए आगे बढ़ना चाहती है जिसमें वह जनता पर पकड़ रखने वालों को टिकट देने पर ध्यान दे रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार बीजेपी अपने मौजूदा 14 में से 11 मेयरों के टिकट काट सकती है। जिसकी कुछ वजह तो ओबीसी का आरक्षण का लागू होना है और कुछ प्रदर्शन के आधार पर टिकट कट सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः UP Nikay Chunav 2023: मेरठ महापौर सीट को लेकर सपा में मचा घमासान, Mayawati ने Akhilesh

प्रदेश अध्यक्ष बोले-टिकट न मिलने पर असंतुष्ट न हों

बैठक में मौजूद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने प्रभारी मंत्रियों से कहा कि वे यह सुनिश्चित करें कि हमारा पहला लक्ष्य पार्टी स्थानीय निकाय चुनावों में कुल 762 में अधिक से अधिक सीटें जीतकर आए। इसलिए जीतने योग्य उम्मीदवारों को ही टिकट दिया जाए। जिन लोगों को टिकट नहीं मिला, वे असंतुष्ट न होने पाएं और पार्टी के लिए काम करने को प्रोत्साहित करने  के प्रयास करते रहें। जानकारी के मुताबिक नंद गोपाल नंदी और डिप्टी सीएम बृजेश पाठक अपनी पत्नी के लिए मेयर टिकट चाहते थे। पार्टी का यह फैसला दोनों के लिए एक बड़ा झटका है।

इसे भी पढ़ेंः AAP को मिला राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा, चुनाव आयोग ने TMC-NCP और CPI से छीना दर्जा

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories