शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशट्रेन में चोटिल मिली थी महिला सिपाही, CJ ने देर रात अपने...

ट्रेन में चोटिल मिली थी महिला सिपाही, CJ ने देर रात अपने आवास पर सुनवाई कर UP सरकार और रेलवे से मांगा जवाब

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक चौंकाने वाली खबर सामेन आई है। मिली जानकारी के अनुसार इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर ने सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में महिला सिपाही के साथ हुए दरिंदगी मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए इसकी सुनवाई की है। चीफ जस्टिस ने इस मामले में प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार के साथ रेलवे पर भी सख्ती दिखाई है। बता दें कि बीते दिन रविवार होने के नाते छुट्टी का दिन था। ऐसे में इस गंभीर मामले में सुओ मोटो लेते हुए चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर ने अपने आवास पर स्पेशल बेंच बैठाई और सुनवाई कर डाला।

बेंच ने सुनवाई करते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार और भारतीय रेलवे से इस संबंध में जवाब दाखिल करने को कहा है। बेंच ने सरकार से इस संबंध में पूछा कि अब तक आरोपियों की पहचान और गिरफ्तारी हुई है या नहीं।

चीफ जस्टिस के आवास पर हुई सुनवाई

अपने कानून राज का दावा करने वाली यूपी सरकार इस मसले में असफल नजर आ रही है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर ने महिला सिपाही के साथ हुए मारपीट के मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए अपने आवास पर ही सुनवाई कर डाली। उन्होंने इस दौरान उत्तर प्रदेश सरकार और भारतीय रेलवे से जवाब पेश करने को कहा है। इसके साथ ही मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि सरकार को इस मामले से जुड़े किसी वरिष्ठ अधिकारी को कोर्ट के समक्ष पेश करना होगा और साथ ही ये भी बताना होगा कि इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी हुई या नहीं हुई।

नाकाम दिख रहा प्रशासन

बता दें कि ये वारदात 29 अगस्त की है जब यूपी के अयोध्या जा रही सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला सिपाही के खून से लथपथ होने की खबर सामने आई थी। प्रशासन अभी तक इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर पाया है। महिला सिपाही को इस दौरान गंभीर चोट पहुंची और उसके सिर से लेकर चेहरे तक में जख्म के गहरे निशान हैं। हालाकि महिला सिपाही का इलाज लखनऊ के मेडिकल कॉलेज अस्पताल (केजीएमयू) में चल रहा है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

ये है मामला

बता दें कि बीते कुछ दिनों पहले यूपी के अयोध्या जा रही सरयू एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला सिपाही के साथ मारपीट की वारदात सामने आई थी। मिली जानकारी के अनुसार महिला सिपाही के साथ मारपीट हुई और फिर उसे घायल अवस्था में ट्रेन में छोड़ दिया गया। बता दें कि उसकी हालत अभी भी गंभीर है और इलाज के लिए उसे राजधानी लखनऊ के मेडिकल कॉलेज (केजीएमसी) में भर्ती कराया गया है जहां डाक्टरों की एक टीम महिला सिपाही की इलाज कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।    

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories