शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशWoman Reservation Bill: अखिलेश यादव ने भाजपा को घेरा, कहा- 'सरकार को...

Woman Reservation Bill: अखिलेश यादव ने भाजपा को घेरा, कहा- ‘सरकार को आपाधापी में महिलाओं से झूठ बोलने की क्या जरूरत थी’

Date:

Related stories

Woman Reservation Bill: 19 सितंबर मंगलवार को को नई संसद में एक बार फिर से महिला आरक्षण बिल (Woman Reservation Bill) को रखा गया। केंद्र सरकार में विधि एवं न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने इस बिल को पेश किया। इसके साथ ही पक्ष और विपक्षी पार्टियों ने इस पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी। इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर एक बड़ा आरोप लगाते हुए उनपर निशाना साधा।

भाजपा सरकार ने ‘महाझूठ’ से अपनी पारी शुरू करी है- अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व ट्विटर) पर अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट करते हुए भाजपा पर महाझूठ का आरोप लगाया। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखा, “नयी संसद के पहले दिन ही भाजपा सरकार ने ‘महाझूठ’ से अपनी पारी शुरू करी है।“

अखिलेश यादव बोले- इनके बिना तो महिला आरक्षण संभव ही नहीं

सपा प्रमुख ने कहा, “जब जनगणना और परिसीमन के बिना महिला आरक्षण बिल लागू हो ही नहीं सकता, जिसमें कई साल लग जाएँगे, तो भाजपा सरकार को इस आपाधापी में महिलाओं से झूठ बोलने की क्या ज़रूरत थी। भाजपा सरकार न जनगणना के पक्ष में है न जातिगत गणना के, इनके बिना तो महिला आरक्षण संभव ही नहीं है।“

महिला आरक्षण’ जैसे गंभीर विषय का उपहास- अखिलेश

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में कहा, “ये आधा-अधूरा बिल ‘महिला आरक्षण’ जैसे गंभीर विषय का उपहास है, इसका जवाब महिलाएं आगामी चुनावों में भाजपा के विरूद्ध वोट डालकर देंगी।“

महिला आरक्षण बिल पर सपा का पक्ष

वहीं, महिला आरक्षण बिल पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपना पक्ष रखते हुए कहा महिला आरक्षण में पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, दलितों और आदिवासियों को भी आरक्षण देने की मांग की है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर की ये मांग

अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा, “महिला आरक्षण लैंगिक न्याय और सामाजिक न्याय का संतुलन होना चाहिए। इसमें पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक, आदिवासी (PDA) की महिलाओं का आरक्षण निश्चित प्रतिशत रूप में स्पष्ट होना चाहिए।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories